Ranchi: झारखंड के पलामू जिले में एक बार फिर साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. यहाँ सरकारी स्कूल की एक शिक्षिका से 1.8 लाख रुपये की साइबर धोखाधड़ी की गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या है पूरा मामला 


मेदिनीनगर साइबर पुलिस थाने में दर्ज करायी एक शिकायत में 51 वर्षीय मनीषा सहाय ने कहा कि साइबर अपराधी ने खुद को एक निजी बैंक के क्रेडिट कार्ड विभाग का प्रबंधक बताया था और बृहस्पतिवार शाम को महिला से उनका क्रेडिट कार्ड चालू करने की आड़ में ठगी की थी. पुलिस अधीक्षक रेशमा रमेशन ने बताया कि आरोपी ने शिक्षिका से एटीएम पिन हासिल कर ली और कुछ मिनट के भीतर उनके खाते से 1.8 लाख रुपये निकाल लिए. एसपी ने बताया कि आरोपी की मोबाइल टावर लोकेशन का पता लगा लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 


पूर्णिया में भी आया था साइबर क्राइम का मामला


बिहार के पूर्णिया जिले में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जानकारी दी. शुरूआती जांच ने पता चला है कि गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों का संबंध पाकिस्तान से है. 


पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने कहा कि ये गिरफ्तारियां साइबर धोखाधड़ी मामले की जांच के दौरान जलालगढ़ इलाके से की गईं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अररिया जिले के रहने वाले सुशील, शाहनवाज और शकीम के रूप में की गई है. पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि सुशील, शाहनवाज और शकीम के पाकिस्तान के आकाओं से संबंध हैं. भारत में पैसा भेजने के लिए उनके पाकिस्तानी आकाओं द्वारा नेपाल मार्ग का उपयोग किया जाता है. 


(इनपुट भाषा के साथ)