रांची: Jharkhand Junior Engineer Paper Leak: राज्य में जूनियर इंजीनियरों के 1,289 पदों पर नियुक्ति के लिए बीते 3 जुलाई को झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से ली गयी परीक्षा रद्द कर दी गयी है. आयोग ने यह बात मान लिया है कि इस परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओडिशा के एक प्रमुख आरोपी गिरफ्तार
आयोग के परीक्षा नियंत्रक के हस्ताक्षर से जारी आदेश में परीक्षा रद्द करने की सूचना जारी कर दी गयी है. इस सिलसिले में पुलिस ने एक प्रमुख आरोपी रंजीत मंडल को ओडिशा के क्योंझर से बीते 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था. 


जांच में जुटी पुलिस
उसके पास से पेपर लीक कराने में इस्तेमाल मोबाइल सहित तीन मोबाइल बरामद किये गये हैं. उसने पेपर लीक कराने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. पुलिस पता लगा रही है कि इस पूरे मामले में किन लोगों की संलिप्तता है.


DGP ने गठित की टीम
गौरतलब है कि जेएसएससी ने इस मामले में राज्य भर से कई शिकायतें मिलने के बाद रांची के नामकुम थाने में बीते 15 जुलाई को एफआईआर दर्ज करायी थी. आयोग के अध्यक्ष सुधीर त्रिपाठी ने इस मामले में राज्य के डीजीपी (Jharkhand DGP) से मामले की जांच के लिए त्वरित कदम उठाने की भी गुजारिश की थी. इसके बाद डीजीपी ने डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में इसके लिए एक टीम गठित की थी, जिसने उड़ीसा से एक आरोपी को गिरफ्तार किया था.


अभ्यर्थियों ने दिया धरना
इधर इस मुद्दे पर आंदोलन करनेवाले अभ्यर्थियों का कहना है कि इस मामले में अफसरों की संलिप्तता है. सोमवार को इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन ने पूरे दिन धरना भी दिया था.


(आईएएनएस)