Ranchi: 1 मई से 18 साल की उम्र से ज्यादा के लोगों को टीका देने की तैयारी थी लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से अभियााान शुरू नहीं हो पाया. वहीं, दूसरी तरफ 45 साल से ज्यादा उम्र के जिन लोगों को टीका मिल रहा है वह भी ऑनलाइन के अनियमितता से बेहद परेशान हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची में रहने वाली 45 वर्ष से ज्यादा की उम्र की एक महिला ने लगातार चल रहे प्रचार प्रसार और संक्रमण के बढ़ते दायरे से खुद को महफूज रखने के लिए वैक्सीन लेने के लिए Aarogya Setu App से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया. रजिस्ट्रेशन हो गया और इन्हें कहां वैक्सीन लगेगी उसकी जानकारी भी मोबाइल में मैसेज के जरिए आ गई. लेकिन इससे पहले कि महिला वैक्सीन के लिए जाती उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया. मैसेज में लिखा था कि आपने वैक्सीन ले ली है. अब आलम यह है कि महिला वैक्सीन लेने से वंचित हैं और परेशान भी.


ये भी पढ़ें- हजारीबाग में इंसानियत शर्मसार! अवैध संबंध के चलते पत्नी को केरोसिन छिड़क कर जलाया


मामले की जानकारी देते हुए महिला के बेटे ने बताया कि वैक्सीन लगने का एक वक्त निर्धारित हुआ और जब वह उस सेंटर पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि यहां पर वैक्सीन नहीं लगाई जा रही हैं. इसके बाद वह वापस घर लौट गए लेकिन घर आने के साथ ही मोबाइल पर मैसेज आया कि वैक्सीन लग गई है. आनन-फानन में यह तुरंत उसी सेंटर पर गए लेकिन वहां पर से उन्हें फिर यही जानकारी मिली कि वैक्सीन नहीं लगाई जा रही हैं.


ऐसा अनोखा मामला सिर्फ इसी परिवार के सामने नहीं आया है बल्कि जिस सेंटर से संबंधित जो अनियमितता सामने आ रही है ऑनलाइन में उस सेंटर में तकरीबन 50 से 60 लोगों ने वैक्सीन ले ली है. जबकि वास्तविक में वर्तमान में वह सेंटर नहीं चल रहा है. हालांकि, हर रोज सैकड़ों की संख्या में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद लोग गुरुद्वारा स्थित वैक्सीन सेंटर पहुंच रहे हैं और वापस लौट जा रहे हैं. लोगों के मुताबिक इस गड़बड़ी के पीछे कुछ बड़ी वजह जरूर है क्योंकि ऑनलाइन होने के बावजूद अगर अनियमितता है तो निसंदेह यह संदेह के घेरे में है.


ये भी पढ़ें- बोकारो: श्मशान घाट पर नशेड़ी शव जलाने के लिए मांग रहे हैं 15 से 25 हजार, पुलिस ने की कार्रवाई