Bokaro: लाख कोशिश कर लो पर हम नहीं सुधरेंगे की तस्वीरें बोकारो के चास के बाईपास मार्केट में देखने को मिल रही हैं. वहीं दूसरी ओर बेरमो के जारंगडीह सब्जी बाजार में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरसा रही है. कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की थी. लेकिन स्थिति को देखते हुए इसे पुनः बढ़ाया गया और 6 मई तक इसकी अवधि को निर्धारित किया गया. 


य़े भी पढ़ें- झारखंड में वैक्सीनशन में पड़ रही है खटास! स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा-कहां से लाए वैक्सीन


इस सबके बाद भी बोकारो के लोगों की लापरवाही की तस्वीरें साफ बंया कर रही है कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के मामलों को लोग आज भी हल्के में ले रहे हैं, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.


बोकारो के सिविल सर्जन ने लोगों को आगाह किया है कि इस तरह के से लापरवाही नहीं बरतें, नहीं तो आने वाले समय में खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण अलग बात है लेकिन उसके बाद भी लोगों को भीड़-भाड़ से बचना चाहिए और मास्क का उपयोग करना चाहिए.


ये भी पढ़ें- 'सीवान का साहेब' कहलाना पसंद करता था शहाबुद्दीन, जानें जेल जाने की पूरी कहानी


वहीं, सब्जी विक्रेता से जब बिना मास्क के सब्जी बेचने की बात पूछी गई तो उन्होंने अपनी गलती मानी. एक तरफ जहां लोग आए दिन इस महामारी के चलते अपनी जान गवा रहे हैं, लोगों को श्मशान घाटों के बाहर कतार में खड़ा होना पड़ रहा है, मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं, ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों को मौत की नींद सोना पड़ रहा है, ऐसे में लोगों की लापरवाही परेशानी का सबब बन सकती है. 


(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)