रांची: IAS Riyaz Ahmed: झारखंड के खूंटी में एसडीएम के तौर पर तैनात आईएएस सैयद रियाज अहमद के खिलाफ आईआईटी की छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए स्थानीय महिला थाने में एफआईआर दर्ज करायी. आरोप लगाने वाली छात्रा का बयान मंगलवार को खूंटी सीजीएम की अदालत में दर्ज कराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर के मुताबिक, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी आईएएस को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद आईआईटी की छात्रा के सेक्सुअल हरासमेंट के आरोप में खूंटी के एसडीएम आईएएस सैयद रियाज अहमद को मंगलवार शाम जेल भेज दिया गया. इसके पहले उन्हें खूंटी जिला कोर्ट में पेश किया गया. बता दें कि, रियाज अहमद 2018 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह मूल रूप से नागपुर के रहने वाले हैं. जेल जाने के बाद सरकार के नियमों के अनुसार उनका निलंबित होना तय माना जा रहा है.


इंटर्नशिप के लिए आई थी छात्राएं
बता दें कि, आईआईटी के 20 छात्र- छात्राएं खूंटी में एकेडमिक टूर और इंटर्नशिप के लिए आये हैं. मामला बीते 2 जुलाई का है, जिसकी एफआईआर 4 जुलाई की रात दर्ज की गयी है. बताया गया कि छात्राओं को एसडीएम ने पार्टी नाम पर अपने आवास में बुलाया था. पार्टी में ड्रिंक्स भी परोसा गया. 


SDM आवास पर हुई वारदात
आरोप है कि इसी दौरान एसडीएम बात करने के बहाने उसे अकेले में ले गये और उसे बात साथ अश्लील बातें की. उन्होंने छात्रा से छेड़खानी करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास किया. इसपर छात्रा खुद को बचाते हुए अपने साथियों के साथ वहां से निकल गयी.


छात्रा ने आईएएस के खिलाफ दर्ज कराया केस
पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और मध्य प्रदेश के एक कॉलेज से आईआईटी की पढ़ाई कर रही है. इस मामले में 376अ 376अ, 323, 504, 506, आईपीसी 34 और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. 4 जुलाई की शाम छात्रा जब एफआईआर दर्ज कराने पहुंची तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया.


पति-पत्नी दोनों आईएएस
खूंटी एसपी अमन कुमार और डीसी शशि रंजन ने छात्रा द्वारा यौन उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज कराये जाने की पुष्टि की है. एसडीएम सैय्यद रियाज अहमद शादीशुदा हैं. उनकी पत्नी भी आईएएस हैं, जो छत्तीसगढ़ में एसडीएम के तौर पर पोस्टेड हैं.


(आईएएनएस)