लातेहार:Jharkhand Police: झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों के खिलाफ झारखंड पुलिस बड़ी सफलता मिली है. पुलिस को तब बड़ी सफलता मिली जब नक्सली संगठन झारखंड क्रांति मोर्चा के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर हथियार और कारतूस छुपा कर रखे हैं. इस नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस ने बहादुरी के झंडे गाड़ दिये हैं. यह कार्रवाई लातेहार एसपी अंजनी अंजन के निर्देशानुसार पुलिस ने की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम गठित की गई. जिसमे सीआरपीएफ 214 बटालियन के सीओ केडी जोशी और 2 आईसी अभिनव आनंद के नेतृत्व के लातेहार सदर थाना क्षेत्र के बेंदी जंगल मे सर्च अभियान चलाकर झारखंड क्रांति मोर्चा के हार्डकोर नक्सली शंकर राम को और उसकी पत्नी कविता भुईया को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने 3 देशी पिस्टल , 1 देशी राइफल , 5 जिंदा कारतूस 1 खाली खोखा , नक्सली वर्दी नक्सली जूते बरामद किया है. नक्सलियों के विरुद्ध एक बड़ी सफलता मिली है.


वही सीआरपीएफ के कमांडेंट केडी जोशी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड क्रांति मोर्चा के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. जिसको लेकर नक्सलियों ने हथियार छुपा रखे थे. बाद में पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर दो नक्सलियों को पकड़ा बल्कि उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं. यह पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है. नक्सलियों के विरुद्ध चलाए गए इस सर्च अभियान में मिली सफलता के बाद हर तरफ इस बात की चर्चा हो रही है.


इनपुट- संजीव कुमार गिरि


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: मास्टर साहब करते थे छात्राओं से छेड़छाड़, लोगों ने पकड़कर कर दी पिटाई