रांचीः Jharkhand Weather 16 March: राजधानी रांची मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में एक एंटी साइक्लोनिक फ्लो सर्कुलेशन की वजह से मॉइस्चर आने वाले दिनों में झारखंड में आ रही है. इसके साथ-साथ में टफ की स्थिति भी झारखंड के लिए अनुकूल है. जिस कारण से मॉइस्चर बढ़ेगा और कन्वेंशन की वजह से थंडरक्लाउड बनेगा. वहीं आने वाले पांच दिनों में 16 मार्च से 20 मार्च तक हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 16 और 17 मार्च को हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश राज्य के दक्षिणी और उसके साथ निकटवर्ती मध्य भाग रांची समेत हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश गर्जन के साथ देखने को मिलेगी. वहीं 18 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को क्षेत्रफल के आधार पर बारिश में विस्तार देखने को मिलेगा. 


18 मार्च को राज्य के दक्षिणी और निकटवर्ती मध्य भाग में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिलेगी. वहीं 19 मार्च को राज्य के कुछ हिस्से में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिलेगी. 20 मार्च को संथाल और कोल्हान के क्षेत्र में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिलेगी. 18 मार्च से 20 मार्च तक इन तीन दिनों में विशेष तौर पर गर्जन और वज्रपात के समय में हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी. 


वहीं राजधानी रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक ने आने वाले दिनों के तापमान के बारे में बताया कि 16 और 17 मार्च को तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने की संभावना है. वहीं जैसे-जैसे सिस्टम झारखंड की ओर आएगा, तब अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री गिरावट होगी.


रांची मौसम विज्ञान केंद्र अपील करता है कि जब गर्जन और वज्रपात की स्थिति हो रही हो तब पेड़ के नीचे ना रहे और जर्जर भवन के पास भी ना रहे. सुरक्षित स्थानों पर शरण लें.


इनपुट- तनय खंडेलवाल


यह भी पढ़ें- रांची में मलेरिया और डेंगू के मरीजों की बढ़ रही संख्या, अस्पताल में लग रही लंबी कतारें