Lok Sabha Chunav 2024: 'नरेंद्र मोदी ने युवाओं को दिया धोखा', अग्निवीर स्कीम को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow12262285

Lok Sabha Chunav 2024: 'नरेंद्र मोदी ने युवाओं को दिया धोखा', अग्निवीर स्कीम को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Narendra Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निवीर स्कीम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के युवाओं के साथ धोखा किया है. 

Lok Sabha Chunav 2024: 'नरेंद्र मोदी ने युवाओं को दिया धोखा', अग्निवीर स्कीम को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Agniveer Scheme: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अग्निपथ’ योजना जबरदस्ती थोपकर उन युवाओं के साथ धोखा किया है जो सेना में भर्ती होने का सपना देखते हैं. उन्होंने एक टेम्पो पर कुछ ऐसे युवाओं से बातचीत का वीडियो ‘एक्स’ पर साझा किया, जो सेना में भर्ती होना चाहते थे, लेकिन ‘अग्निपथ’ योजना लागू होने के कारण उनका सपना पूरा नहीं हो सका. उनका कहना है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार में इन बहादुर युवाओं के साथ न्याय होगा, हम इनके सपनों को टूटने नहीं देंगे.

युवाओं के साथ नरेंद्र मोदी ने धोखा दिया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘देशभक्ति के टेम्पो’ में सवारी के दौरान युवाओं की पीड़ा को और करीब से जाना. देश सेवा का सपना देखने वाले युवाओं के साथ नरेन्द्र मोदी ने धोखा किया है, सेना और इन पर अग्निपथ योजना ज़बरदस्ती थोप दी. ’

'हमारी अग्निवीर स्कीम कैंसल कर दी गई'

उनका कहना है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर इन बहादुर युवाओं के साथ न्याय होगा और उनके सपनों को टूटने नहीं देंगे. टेंपो में सवार होने पर राहुल गांधी ने युवाओं से परिचय लिया. उन्हें से एक युवक ने बताया कि वह गुरुग्राम का रहने वाला है और उसने 2021 में अग्निवीर स्कीम में अप्लाई किया था लेकिन उसकी भर्ती कैंसल कर दी गई. 

'अब हमारे गांव के मैदान खाली पड़े'

युवक ने बताया कि इसके बाद उन्होंने मजबूरी में फूड डिलीवरी का काम शुरू किया लेकिन उसमें 5 हजार रुपये से ज्यादा नहीं मिलते. उससे गुजारा करना मुश्किल है. उसकी हां में हां मिलाते हुए दूसरे युवक ने बताया कि उसके साथ करीब 25 युवक फौज में भर्ती की तैयारी कर रहे थे लेकिन अब किसी का मन फौज में जाने का नहीं है. हमारे गांव के मैदान अब खाली पड़े हैं.

'हमारी सरकार बनने के बाद कैंसल कर देंगे अग्निवीर स्कीम'

उनकी बात सुनने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वे चाहते हैं कि ओबीसी-दलित-पिछड़े वर्गों के बच्चे आगे न बढ़ें. उन्होंने कहा कि हमने अपने मैनिफेस्टो में लिखा है कि केंद्र में हमारी सरकार बनने पर हम अग्निवीर स्कीम को बंद कर देंगे. INDIA की सरकार में इन बहादुर युवाओं के साथ न्याय होगा, हम इनके सपनों को टूटने नहीं देंगे.

Trending news