SRH vs RR: राजस्थान को पछाड़ फाइनल के लिए हैदराबाद ने किया क्वालीफाई, खिताबी मुकाबले में KKR से होगी भिड़ंत

IPL 2024 Qualifier 2, SRH vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से पछाड़ने के बाद सनराइजर्स की टीम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. अब टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एसआरएच का सामना केकेआर से रविवार 26 मई को होगा. य

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 12:28 AM IST
  • राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
  • हेनरिक क्लासेन ने बनाए सर्वाधिक रन
SRH vs RR: राजस्थान को पछाड़ फाइनल के लिए हैदराबाद ने किया क्वालीफाई, खिताबी मुकाबले में KKR से होगी भिड़ंत

नई दिल्लीः IPL 2024 Qualifier 2, SRH vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से पछाड़ने के बाद सनराइजर्स की टीम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. अब टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एसआरएच का सामना केकेआर से रविवार 26 मई को होगा. यह मैच चेन्नई के ही चेपॉक स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले किया जायेगा. 

राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला 
बात दोनों टीमों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले की करें, तो राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन संजू सैमसन का यह फैसला टीम के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुआ और आईपीएल 2024 में आरआर का सफर क्वालीफायर 2 के साथ समाप्त हो गया है. क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने आई एसआरएच की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए. 

हेनरिक क्लासेन ने बनाए सर्वाधिक रन
इस दौरान एसआरएच की ओर से हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 50 रन, राहुल त्रिपाठी ने 37 रन, ट्रेविस हेड ने 34 रन तो शाहबाज अहमद ने 18 रन बनाए. वहीं, आरआर की ओर से ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए. इसके अलावा संदीप शर्मा ने 3 विकेट चटकाए. 

139 रनों पर सिमट गई आरआर 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरआर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज 139 रन ही बना पाई. इस दौरान राजस्थान की ओर से ध्रुवे जुरेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 42 रन बनाए. दूसरी पारी में एसआरएच की ओर से शाहबाज अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 2 विकेट तो पैट कमिंस और टी नटराजन में एक-एक विकेट हासिल किया. 

ये भी पढ़ेंः SRH vs RR Dream 11 Prediction: राजस्थान बनाम हैदराबाद मुकाबले में ये 11 खिलाड़ी बना सकते हैं करोड़पति! चमक सकती है आपकी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़