रांचीः Jharkhand Weather Update, 9 February 2024: झारखंड में अभी ठंड का सितम जारी ही है. राजधानी रांची में बीते 24 घंटे से मौसम शुष्क बना हुआ है. पूर्वी हवा के वजह से लोगों पर ठंड का बहुत ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. राजधानी के साथ-साथ अन्य जिलों का भी कुछ ऐसा ही हाल बना हुआ है. वहीं सुबह और शाम में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. हालांकि दोपहर में लोगों को धूप से थोड़ा आराम मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 फरवरी बादल छाए रहने की आशंका 
राज्य के मौसम में रोजाना लोगों का बदलाव देखने को मिल रहा है. कभी तेज धूप तो कभी ठंडी हवा. वहीं मौसम विभाग ने कल तक यानी 10 फरवरी तक पूरे राज्य में बादल छाए और बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं बारिश की संभावना 10 फरवरी के बाद भी कई जिलों में बने रहने की आशंका है. 


13 फरवरी तक कई जिलों में हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, 13 फरवरी तक राज्य के कई हिस्सों में राजधानी समेत गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा, लोहरदगा, रामगढ़, बोकारो, हजारीबाग, गुमला, खूंटी आदि कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है.    


अधिकतम तापमान में आएगी गिरावट 
वहीं लोगों को इन हवा से थोड़ा सचेत होकर रहने की सलाह दी जा रही है. इसके साथ ही 11 फरवरी को एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. वहीं कई जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना है. जिसके वजह से लोगों को ठंड का असर ज्यादा देखने को मिलेगा. अगले दो दिनों तक राज्य में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिलेगी और 3-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें- झारखंड कोयला खदान हमला: रेड के दौरान NIA ने अमन साहू को किया गिरफ्तार, मिले कई आपत्तिजनक दस्तावेज