रांची: Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून का पूरी तरह से विस्तार हो चुका है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 25 और 26 जून को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. दक्षिण पश्चिम मानसून का झारखंड के अधिकांश भाग में विस्तार होने से भारी बारिश की संभावना देखी जा रही है. मानसून प्रवेश करते ही राजधानी रांची समेत झारखंड के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. वैसे तो झारखंड वासियों को गर्मी से मानसून के प्रवेश करने से राहत मिली है और इसका असर राजधानी रांची समेत झारखंड के विभिन्न जिलों में देखने को भी देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में आगामी 25 और 26 जून को भारी बारिश और ऐसे में एहतियात बरतने की सलाह रांची मौसम विज्ञान की ओर से दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


किसानों से अपील किया गया है कि बारिश के वक्त पेड़ पौधे से दूर रहें क्योंकि इस बारिश में वज्रपात होने की संभावनाएं काफी अधिक होती है. जिससे जान को खतरा भी हो सकता है. वज्रपात को लेकर मौसम विभाग के द्वारा पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूबे में वज्रपात की भारी संभावना है. वहीं चतरा में आकाशीय बिजली का कहर इन दिनों बदस्तूर जारी है. जिले के टंडवा निवासी जुगेश भुइयां की 23 वर्षीय पत्नी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई. जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल महिला का उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.


चतरा में वज्रपात से एक की मौत


बताया जाता है कि मृतका अपने पड़ोसी एक अन्य महिला के साथ जंगल गई हुई थी. मृतका के साथ उसकी दुधमुंही बच्ची भी साथ थी. घर लौटने के क्रम में अचानक बारिश होने लगी. इसी दौरान वज्रपात हुई और जुगेश की पत्नी की मौत मौके पर ही हो गई।.वहीं साथ में आ रही महिला भी इस वज्रपात में गंभीर रूप से घायल हो गई. बताया जाता है कि वज्रपात की घटना में लगे जोरदार झटके के कारण दुधमुंही बच्ची मां के गोद से दूर जा गिरी और उसे खरोंच तक नहीं आई.


इनपुट- आयुष कुमार सिंह, धर्मेन्द्र पाठक


ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश