JPSC Civil Judge Result 2024: झारखंड सिविल जज परीक्षा 2024 का परिणाम मंगलवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो गया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि सिविल जज प्रीलिम्स की परीक्षा 10 मार्च 2024 को हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मदीवार ऐसे चेक करें रिजल्ट
झारखंड सिविल जज परीक्षा 2024 का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले जेपीएससी की वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज को खोलना होगा और फिर पेज पर दिए जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद उम्मीदवार को लॉग इन पेज पर अपना रोल नंबर डालना होगा. जैसे ही आप अपना रोल नंबर डालेंगे तो उसके तुरंत बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें. जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा. स्क्रीन पर दिए रिजल्ट को आप पीडीएफ फाइल में डाउनलोड कर सकते हैं.


सिविल जज प्रारंभिक परीक्षा 2024 की कटऑफ


  • जनरल कैटेगरी: 75 अंक

  • एससी कैटेगरी: 32 अंक

  • एसटी कैटेगरी: 32 अंक

  • ईडब्ल्यूएस कैटेगरी: 40 अंक


जानें किस कैटेगरी में कितने पद पर होगी भर्ती
जानकारी के लिए बता दें कि जो उम्मीदवार अपनी कैटेगरी की कटऑफ से ज्यादा अंक प्राप्त करेंगे, वे मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे. इस साल 138 सिविल जजों के पदों पर भर्ती की जाएगी, जिनमें जनरल कैटेगरी 60 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी 13 पद, बीसी-I कैटेगरी 10 पद, बीसी-II कैटेगरी 15 पद, एससी कैटेगरी 12 पद, एसटी कैटेगरी 28 पद शामिल हैं.


सिविल जज का कितना होगा वेतन
झारखंड सिविल जज का वेतन 27,700 रुपये से 44,700 रुपये प्रति माह होगा. मुख्य परीक्षा की तारीखें अभी घोषित नहीं की गई हैं. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा में बैठ सकते हैं. अगर आपने भी यह परीक्षा दी है, तो जल्द से जल्द अपना रिजल्ट चेक करें और मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं.


ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी समेत बिहार के इन जिलों में तेज बारिश के साथ ठनका के आसार, IMD का अलर्ट जारी