Delhi Crime: शेयर मार्केट में निवेश को लेकर 38.25 करोड़ की धोखाधड़ी, 9 महिला समेत 28 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2327470

Delhi Crime: शेयर मार्केट में निवेश को लेकर 38.25 करोड़ की धोखाधड़ी, 9 महिला समेत 28 गिरफ्तार

शेयर बाजार में निवेश को लेकर लगातार लोगों से साइब क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

Delhi Crime: शेयर मार्केट में निवेश को लेकर 38.25 करोड़ की धोखाधड़ी, 9 महिला समेत 28 गिरफ्तार

Delhi Crime News: शेयर बाजार में निवेश को लेकर लगातार लोगों से साइब क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने शेयर बाजार में निवेश के अवसर की पेशकश करके कथित तौर पर लोगों को धोखा देने के आरोप में पिछले दो महीनों में नौ महिलाओं समेत 28 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने कहा कि पिछले दो महीनों में साइबर धोखाधड़ी की अलग-अलग घटनाओं में 38.25 करोड़ रुपए की ठगी की गई है. डीसीपी साइबर सिद्धांत जैन ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस ने उनके कब्जे से 27,700 रुपए नकद, तीन लैपटॉप, 24 चेकबुक, एक आईपीओएस मशीन, 15 मोबाइल फोन और 95 सिम कार्ड बरामद किए है.

ये भी पढ़ें: Haryana: हमले में शहीद हुए जवान के परिवार को दिए जाएंगे 1 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी

पुलिस ने कहा कि देशभर में आरोपियों के खिलाफ 10,472 शिकायतें और 540 मामले दर्ज हैं. इनमें से 26 मामले हरियाणा में दर्ज हैं, जिनमें 6 गुरुग्राम में हैं. पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है. जैन ने कहा कि आरोपी शेयर बाजार में लाभ पाने के नाम पर, ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नाम पर, सोशल मीडिया के माध्यम से और विशेषज्ञ होने का दिखावा करके पैसे ट्रांसफर कराने जैसे साइबर अपराध करते थे.

डीसीपी जैन ने कहा कि सिम कार्डों की जांच करने और भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) के डेटा की समीक्षा करने के बाद यह पाया गया कि इन आरोपियों द्वारा देशभर में लगभग 38.25 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई है. नौ महिलाओं समेत कुल 28 लोगों को गिरफ्तार किया और आगे की जांच चल जारी है. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।