JSSC CGL Exam 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की सीजीएल परीक्षा शनिवार को पूरे राज्य में शांति और सुचारू रूप से संपन्न हुई. हालांकि, धनबाद से कदाचार के प्रयास का एक मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया. धनबाद के एसपी हृदीप पी जनार्दन ने बताया कि इन संदिग्धों को झरिया के एक होटल से पकड़ा गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन तीन शिफ्ट में हुआ. पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से 10 बजे तक, दूसरी शिफ्ट 11:30 बजे से 1:30 बजे तक और तीसरी शिफ्ट 3 बजे से 5 बजे तक चली. धनबाद जिले में इस परीक्षा के लिए कुल 74 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा ने बताया कि पहले दिन कुल 28,116 परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद थी. पहली शिफ्ट में 8,678, दूसरी शिफ्ट में 8,678 और तीसरी शिफ्ट में 8,656 परीक्षार्थी उपस्थित हुए.


साथ ही परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए 74 मजिस्ट्रेट, 41 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 82 सेंटर ऑब्जर्वर, 540 से अधिक पुलिसकर्मी और 8 फ्लाइंग स्क्वॉड तैनात किए गए थे. परीक्षा के दौरान किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन ने सख्त प्रबंध किए थे. परीक्षा को नकल मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए राज्यभर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई थीं. परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई थी, जिससे किसी भी प्रकार की भीड़ या गड़बड़ी न हो सके.


रविवार को भी JSSC की सीजीएल परीक्षा का दूसरा दिन था, जिसके लिए धनबाद में फिर से 74 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के आने की उम्मीद है. प्रशासन ने परीक्षा को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण बनाने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है, ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके और सभी परीक्षार्थी बिना किसी परेशानी के परीक्षा दे सकें.


ये भी पढ़िए-  Bhagalpur Train: भागलपुर जोन में बाढ़ के चलते कई ट्रेनों का बाधित हुआ परिचालन, देखें नया शेड्यूल