रांची: झारखंड के रांची के तमाड़ स्थित दिवड़ी मंदिर में महेंद्र सिंह धोनी के 42 वें जन्मदिन के अवसर पर उनके पुजारी मनोज पंडा के द्वारा धोनी के नाम पर विशेष पुजा अर्चना कर उनकी लंबी आयु और उनके सफलता की कामना की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं मंदिर के पुजारियों और प्रशंसकों ने मंदिर के गर्भगृह के मुख्य द्वार पर केक काटकर जश्न मनाया. साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की लंबी आयु की कामना की. दिवड़ी मंदिर से माही की आस्था जुड़ी हुई है. लोगों में मान्यता है कि माही की मेहनत के साथ-साथ दिवड़ी मंदिर स्थित माता सोलह भुजी का आशिर्वाद उनके साथ हमेशा से रहा है. 


ये भी पढ़ें- शेखपुरा: बच्चों के विवाद में 2 गांवों के बीच तनाव, भारी पथराव, 23 गिरफ्तार


अंडर 19 के शुरुआती दिनों से लेकर इंटरनेशनल प्रतियोगिता में जब ही महेंद्र सिंह धोनी खेलने जाते थे दिवड़ी मंदिर में आकर माता का आशीर्वाद लेकर ही जाते थे और ये अभी तक जारी है. वहीं कई बार माही अपने बर्थडे में भी यहां आये हैं लेकिन इस बार वह नहीं आ पाये तो मंदिर के पुजारियों ने उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया.


धोनी के पुजारी मनोज पंडा ने बताया कि आज धोनी के जन्मदिन के अवसर पर मंदिर में उनके नाम पर विशेष पुजा अर्चना कर उनकी लंबी आयु के साथ उनके सफलता के लिये माता से कामना की गई और केक काटकर उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया गया. दिवड़ी मंदिर के बगल स्थित मां होटल के संचालक विक्की प्रसाद के सौजन्य से उनके नाम पर प्रसाद और केक की व्यवस्था की गई और उनके यहां न आने पर उनके नाम पर पूजा अर्चना के साथ केक काटकर उनकी लंबी आयु की कामना की गई. मंदिर में पूजा करने आये श्रद्धालु भी धोनी के नाम पर केक कटते देखकर खुद को रोक नहीं पाये और माही के बर्थडे में केक काटकर उन्हें बधाई दी.