रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा जल्द हो सकती है और इससे पहले सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में धनबाद जिले की झरिया विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस पार्टी में टिकट के कई दावेदार सामने आ गए हैं. वर्तमान में झरिया सीट से कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह हैं, लेकिन उनके साथ-साथ कई और नेता भी इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनबाद कांग्रेस कमिटी के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह इंटक (भारतीय राष्ट्रीय मजदूर संघ) के उपाध्यक्ष कालीचरण यादव और कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम सहित अन्य नेताओं ने भी झरिया सीट से टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. इससे कांग्रेस के लिए इस सीट पर सही उम्मीदवार चुनना एक बड़ी चुनौती बन गई है. साथ ही झरिया सीट की सिटिंग विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि उन्होंने पार्टी की प्रक्रिया के तहत अपना आवेदन जमा किया है, और उनकी दावेदारी मजबूत है. उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी का निर्णय उनके पक्ष में होगा.


वहीं, जिलाध्यक्ष संतोष सिंह का कहना है कि जो नेता पार्टी के प्रति सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से काम कर रहा है, उसे ही टिकट मिलना चाहिए. उन्होंने भी झरिया से अपनी दावेदारी पेश की है और कहा कि वे पार्टी के निर्णय का सम्मान करेंगे. इंटक के उपाध्यक्ष कालीचरण यादव ने भी झरिया से टिकट के लिए आवेदन दिया है. उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से पार्टी के साथ और इंटक मजदूर यूनियन से जुड़े हुए हैं. उनका मानना है कि इस बार पार्टी मजदूर यूनियन के कोटे से भी किसी योग्य उम्मीदवार को टिकट दे सकती है और उनकी भी दावेदारी मजबूत है. साथ ही झरिया सीट पर कई दावेदारों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है और कांग्रेस पार्टी के लिए यह तय करना मुश्किल हो रहा है कि किसे टिकट दिया जाए.


ये भी पढ़िए-  आज इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट