रांची: Jharkhand News: मारवाड़ी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने आज कॉलेज प्रशासन के खिलाफ खूब हो हंगामा किया. दरअसल मामला सेमेस्टर 5 की परीक्षा के परिणाम से जुड़ा है.  सेमेस्टर 5 की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र-छात्राएं इसमें फेल पाए गए हैं. छात्रों का आरोप है कि एक तो सेमेस्टर 5 का परिणाम देरी से जारी हुआ जिसके लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. कॉलेज प्रशासन ने देर रात सेमेस्टर 5 के परीक्षा के परिणाम जारी किया है. वही उसमें भी सभी संकाय विज्ञान, कला एवं वाणिज्य के सभी बच्चे फेल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में छात्रों का सवाल है कि क्या मारवाड़ी कॉलेज से एक भी ऐसा छात्र नहीं जो पास हो सके. क्या सभी ने एक जैसी परीक्षा दी. वहीं छात्रों का कहना है कि वह अब रांची यूनिवर्सिटी के भरोसे नहीं रहना चाहते हैं उनके कॉलेज को ऑटोनॉमस कर दिया जाए ताकि उनके पठन-पाठन की समस्याएं दूर हो. वहीं इस बारे में छात्रों ने जब कॉलेज प्रशासन से जवाब मांगा तो मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए रांची विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजीत कुमार सिन्हा भी मौके पर पहुंचे.


बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब मारवाड़ी कॉलेज के छात्रों ने खराब रिजल्ट को लेकर प्रदर्शन किया है. इससे पहले मारवाड़ी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में सेमेस्टर दो के 75% विद्यार्थियों को परीक्षा में 29 अंक देकर फेल कर दिया गया था. जिसके बाद छात्रों ने खूब हंगामा किया था. इस मामले में परीक्षा नियंत्रक ने तब आश्वासन दिया था कि मामले की जांच की जाएगी. इसके अलावा मास कॉम के सेमेस्टर वन और टू में अधिकतर छात्रों के कुल मार्क्स एक ही रहने के मामले को लेकर खूब विवाद हुआ था.


इनपुट- आयुष कुमार सिंह


ये भी पढ़ें- Nitish Cabinet Expansion: 15 मार्च को हो सकता है नीतीश कैबिनेट का विस्तार, 13 तक फाइनल हो जाएंगे मंत्रियों के नाम!