रांची: Naxalites Attack: झारखंड में नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीती रात पलामू जिले के महुडंड में हथियारबंद माओवादियों के दस्ते ने सड़क निर्माण स्थल पर धावा बोलकर एक साथ आठ वाहनों में आग लगा दी. इसमें ज्यादातर वाहन ऐसे हैं, जिनका इस्तेमाल सड़क निर्माण में किया जा रहा था. इस दौरान नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे कर्मियों की पिटाई की और हवाई फायरिंग करते हुए इलाके में दहशत फैलाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना के बारे में बताया गया कि जिले के हुसैनाबाद और छतरपुर के सीमावर्ती क्षेत्र हरदिया घाटी में खड़ी जेसीबी, हाइवा, ट्रैक्टर, रोड रोलर जलाए गए हैं. यहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत छतरपुर के कालापहाड़ होते हुसैनाबाद के महुदंड के रास्ते कारबार तक बन रही सड़क बन रही है. बुधवार रात नक्सलियों का दस्ता सड़क निर्माण स्थल पर पहुंचा. नक्सलियों ने वहां पहुंचते ही सबसे पहले मुंशी की तलाश की और उसके साथ मारपीट करने लगे. इसके बाद सड़क निर्माण में लगे वाहनों से ही डीजल निकाला और वहां खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी.


वहीं सूचना मिलने पर पुलिस टीम रात में ही घटनास्थल के लिए रवाना हो गई. जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर माओवादियों की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है इस घटना को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नीतीश दस्ता के द्वारा अंजाम दिया गया है. महुडंड में पुलिस पिकेट की स्थापना के बाद से क्षेत्र में नक्सली गतिविधि पर अंकुश लगा था लेकिन सड़क निर्माण कार्य में व्यवधान डालकर माओवादी ने एक बार फिर अपनी उपस्थिति इलाके में दर्ज करा दी है. बता दें कि 14 साल पहले माओवादियों ने इसी सड़क पर लैंड माइंस विस्फोट कर नौ पुलिस जवानों को मार डाला था.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Illegal Stone Mining: एक हजार करोड़ के माइनिंग घोटाले की जांच शुरू, सीबीआई की टीम पहुंची साहिबगंज