Illegal Stone Mining: एक हजार करोड़ के माइनिंग घोटाले की जांच शुरू, सीबीआई की टीम पहुंची साहिबगंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1840086

Illegal Stone Mining: एक हजार करोड़ के माइनिंग घोटाले की जांच शुरू, सीबीआई की टीम पहुंची साहिबगंज

Illegal Stone Mining: झारखंड हाई कोर्ट से आदेश मिलने के बाद राज्य के साहिबगंज जिले में लगभग एक हजार करोड़ रुपए की अवैध माइनिंग से जुड़े मामले में सीबीआई जांच शुरू कर दी है.

Illegal Stone Mining: एक हजार करोड़ के माइनिंग घोटाले की जांच शुरू, सीबीआई की टीम पहुंची साहिबगंज

रांची: Illegal Stone Mining: झारखंड हाई कोर्ट से आदेश मिलने के बाद राज्य के साहिबगंज जिले में लगभग एक हजार करोड़ रुपए की अवैध माइनिंग से जुड़े मामले में सीबीआई जांच शुरू कर दी है. इस कड़ी में सीबीआई की सात सदस्यीय टीम गुरुवार को प्रारंभिक जांच के लिए साहिबगंज पहुंची.बता दें कि इस मामले की ईडी की जांच पहले से ही चल रही है, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. बता दें कि जेल में बंद अभियुक्तों में सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र प्रतिनिधि पंकज मिश्रा भी शामिल हैं.

बता दें कि बीते हफ्ते झारखंड हाईकोर्ट ने विजय हांसदा नामक व्यक्ति की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को इस मामले की जांच का निर्देश दिया था. विजय हांसदा ने अपनी याचिका में कहा था कि साहिबगंज में हुए अवैध खनन को जब उन्होंने रोकने की कोशिश की तो उन्हें पंकज मिश्रा की तरफ से धमकी दी गयी. वहीं साजिश के तहत साहिबगंज के थाने में उनके खिलाफ एसटी/एससी केस भी दर्ज कराया गया.

जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में आदेश देते हुए सीबीआई से कहा है कि आप आरोपी और याचिकाकर्ता दोनों के आचरण की जांच करें. सीबीआई को एक महीने के अंदर प्रारंभिक जांच रिपोर्ट को कोर्ट में पेश करने को कहा गया है.बताया जा रहा है कि सीबीआई की 7 सदस्यीय टीम राजधानी रांची से भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस पकड़कर गुरुवार सुबह साहिबगंज पहुंची है. सीबीआई की टीम के साहेबगंज पहुंचने के बाद से ही शहर के कई नामचीन पत्थर व्यवसायियों और कुछ अधिकारियों की नींद उड़ गई है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Chandrayaan 3 के सफल लैंडिंग में बिहार के इस बेटे का रहा अहम योगदान, जल्द लौटेंगे घर

Trending news