Ranchi: ICC T20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से होगा. न्यूजीलैंड ग्रुप ए में टॉप पर रही थी. वहीं, अगर पाकिस्तान की बात करें तो वो किस्मत के सहारे सेमीफाइनल तक आ पाएं हैं. ऐसे में अब फैंस की निगाह उन पर टिक गई है. तो आइये जानते हैं कि आप इस मैच में किन खिलाड़ियों को लेकर एक परफेक्ट ड्रीम XI बन सकते हैं: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों टीम के पास है दमदार खिलाड़ी 


केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम पाकिस्तान को शुरू में झटके देकर दबाव बनाने की कोशिश करेगी. पाकिस्तान के बल्लेबाज अभी तक रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं. कप्तान बाबर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जबकि मोहम्मद रिजवान भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. यहां तक कि बांग्लादेश के खिलाफ 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्हें संघर्ष करना पड़ा था. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी फिर से उसी मैदान पर लौटेंगे जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के शीर्ष क्रम को थर्रा दिया था. 


संयोग से पाकिस्तान का मजबूत पक्ष भी उसकी गेंदबाजी है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों में डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और कप्तान विलियमसन अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान को साबित करना होगा कि सेमीफाइनल तक का उसका सफर महज संयोग नहीं था. उसके लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ की भूमिका अहम होगी. 


NZ vs PAK ड्रीम 11 टीम


कप्तान  शाहीन शाह अफरीदी
उपकप्तान – ग्लेन फिलिप्स
बल्लेबाज  डेवोन कॉनवे, रिजवान, विलियमसन
ऑलराउंडर  शादाब खान, नीशामी
गेंदबाज  बोल्ट, मोहम्मद वसीम, सेंटनेर
विकेटकीपर  डेवोन कॉनवे


दोनों टीम की संभावित XI 


न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, साउथी, बोल्ट, फर्ग्यूसन


पाकिस्तान: बाबर आजम, रिजवान, हारिस मोहम्मद, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह. 


(इनपुट: भाषा के साथ)