रांची:Jharkhand illegal mining: अवैध खनन मामले में डायरेक्टरेट ऑफ़ इंफोर्समेंट की कार्रवाई और जांच जारी है. इसी बीच ईडी को यह जानकारी मिली है कि पंकज मिश्रा जेल में बंद होने के बाद भी जेल से अवैध खनन का कारोबार चला रहा है. मामले को लेकर छापेमारी करने ईडी की टीम साहिबगंज तो पहुंची और सियासत राजधानी में शुरू हो गई. बीजेपी ने ईडी की जांच रिपोर्ट के आधार पर एक बार फिर सरकार और प्रशासनिक तंत्र को कटघरे में खड़ा किया है. बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में अवैध खनन का कारोबार सरकार और प्रशासन के संरक्षण में हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी के प्रशासन पर भरोसा नहीं


वहीं बीजेपी द्वारा उठाए गए सवाल पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को संविधान पर तो भरोसा नहीं है और जहां उनका शासन नहीं है वहां उन्हें प्रशासन पर भरोसा नहीं है. कांग्रेस नेता राकेश सिन्हा ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी की जांच में यह बात सामने नहीं आई होगी की पंकज मिश्रा के इशारे पर अवैध खनन हो रहा है. बल्कि यह बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोप को जांच का नाम देकर ईडी कार्रवाई करने की बात कर रही.


हेमंत सरकार में कानून का राज


वहीं बीजेपी द्वारा उठाए गए सवाल पर कटाक्ष करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा की हेमंत सोरेन के सरकार में कानून का इकबाल होता है ना कि उनके कार्यकाल के जैसे पार्टी का. जेएमएम प्रवक्ता तनुज खत्री ने कहा कि एजेंसियों का काम अपना होता है लेकिन भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक दल है या कोई एजेंसी है यह तय करना होगा बीजेपी के नेताओं को. राजनीतिक दल होने का दायित्व निभाएंगे या केंद्रीय एजेंसी खुद बन जाएंगे. बता दें कि 5 अप्रैल को डायरेक्टरेट ऑफ इंफोर्समेंट की टीम साहिबगंज के उन क्षेत्रों में पहुंची जिन क्षेत्रों को अवैध माइनिंग चिन्हित कर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. फिर यह खुलासा हुआ की यह अवैध खनन पंकज मिश्रा के इशारे पर हो रहा है.


इनपुट- कामरान जलीली


ये भी पढ़ें- 'करिया ड्रेस' गाने पर Kili Paul और Neema Paul ने लगाया तड़का, खेसारी लाल यादव के गानों पर अटका इनफ्लुएंसर का दिल