Ranchi: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट ने देश के कई बड़े एयरपोर्ट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. दरअसल,  बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को ग्राहक संतुष्टि सर्वे में देशभर में पहला स्थान मिला  है. रांची एयरपोर्ट के साथ-साथ उदयपुर एयरपोर्ट भी संयुक्त रुप से  पहले स्थान पर हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AAI द्वारा कराए गए सर्वे में  5 प्वाइंट स्केल पर रांची एयरपोर्ट ने 4.99 अंक मिलें हैं. ये सर्वे जनवरी 2022 से जून तक के बीच पहले राउंड के लिए हुआ था. इस सर्वे में देश के  55 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था, जिसमें रांची एयरपोर्ट ने पहला स्थान हासिल किया है. 


सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार ग्राहक रांची एयरपोर्ट में मिलने वाली सुविधाओं से संतुष्ट हैं. यहां से उड़ान भरने वाले यात्रियों का अनुभव काफी अच्छा रहा है. इस सर्वे में ऑन स्पॉट अथॉरिटी की ओर से यात्रियों से 38 सवाल किये गए थे. इस सवालों के आधार पर ही एयरपोर्ट को अंक दिए गए हैं. जिसमे रांची और उदयपुर एयरपोर्ट ने सबसे ज्यादा अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है. 


ये भी पढ़ें- द्रौपदी मुर्मू को झामुमो के समर्थन से कांग्रेस असहज, मिथिलेश ठाकुर ने कहा- नीतिगत फैसलों के लिए नहीं है गठबंधन


यात्रियों से किये गए थे ये सवाल 


एयरपोर्ट में एंट्री से लेकर उनकी विमान में वोटिंग तक का अनुभव
 एयरपोर्ट के कर्मचारियों का बर्ताव कैसा रहा
सीआईएसफ का रिस्पांस यात्रियों के प्रति कैसा रहा
 यात्रियों को किस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा
एयरपोर्ट पर यात्रियों की जरूरतों का कितना ध्यान रखा गया


बता दें कि इसके अलावा झारखंड को एक और एयरपोर्ट का तोहफा मिल गया है. राज्य में रांची के अलावा भी देवघर में नया एयरपोर्ट शुरू हो गया है.