रांचीः Sonia Gandhi: नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ की गई. इसके विरोध में देशभर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इसी के अंतर्गत राजधानी रांची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस द्वारा पुरानी विधानसभा मैदान से लेकर ईडी कार्यालय तक प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया. कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता ईडी कार्यालय के बाहर इकट्ठे हुए और सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में नारे लगाए. प्रोटेस्ट मार्च में राजेश गुप्ता के अलावा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कृषि मंत्री बादल सहीत प्रदेश के कई नेता कार्यकर्ता मौजूदगी रही. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर केंद्र सरकार कांग्रेस के खिलाफ साजिश कर रही है कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एजेंसिया कर रही बदनाम करने की कोशिशः कांग्रेस
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि आज केंद्र तमाम एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. गांधी परिवार को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. माननीय सोनिया गांधी से पूछताछ की जा रही है इसके खिलाफ कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन कर रही है इसी के अंतर्गत आज हम ही कार्यालय का घेराव करने पहुंचे हैं. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि लगातार एजेंसियों का केंद्र सरकार इस्तेमाल कर रही है सोनिया गांधी को आज पूछताछ के लिए बुलाया गया है. सोनिया गांधी अभी बीमारी से उठी हैं ऐसे में उनको पूछताछ करने के लिए बुलाया गया है. हम केंद्र सरकार को कहना चाहेंगे कि वह केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल ना करें और जो प्रयास सोनिया गांधी के छवि को धूमिल करने का किया जा रहा है उससे वह बाज आये.


ईडी कर रही है अपना कामः भाजपा
वहीं भाजपा ने कांग्रेस द्वारा आज किये गए प्रोटेस्ट पर कहा गया कि ईडी अपना काम कर रही है. उसमें किसी सरकारी तंत्र का इंटरनेशन नहीं होता है. भाजपा प्रवक्ता कुणाल सडांगी ने कहा कि कांग्रेस इतनी प्रासंगिक नहीं रही कि इतनी कार्यशैली पर टिप्पणी की जाए जहां तक केंद्रीय एजेंसी ED की बात है तो उनकी काम करने का अपना तरीका है. उसमें किसी तरह का सरकारी तंत्र किसी सरकार की तरफ से इंटरवेंशन नहीं होता है. कई बार ऐसा हुआ कि सत्ताधारी दल से जुड़े लोगों पर भी ईडी ने कार्रवाई की है. वहीं बीजेपी नेता अशोक बड़ाईक ने कहा कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है इस पर सरकार या किसी तंत्र का दबाव नहीं है. जब उनका भी शासनकाल रही है ईडी सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसी काम कर रही थीं.