Special Train: दीपावली और छठ महापर्व में घर जाने वालों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रांची रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. यात्रियों की सुविधा के लिए झारखंड की राजधानी रांची से 9 और 10 नवंबर को कई स्थानों के लिए दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई का फैसला किया है. इससे यात्रियों को घर जाना आसान होगा. यह ट्रेनें कई स्थानों पर रुकते हुए अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचेगी. इसके लिए रांची से लहरिया दरभंगा को जाने वाली ट्रेन 9 और 16 नवंबर को रांची से खुलेगी और इसकी वापसी 10 और 17 नवंबर को होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं, हटिया से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन 10 और 17 नवंबर को रांची से खुलेगी और वापसी 11 और 18 नवंबर को होगी. इसके अलावा मुंबई नागपुर पुणे के लिए हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जो एक नवंबर से 29 नवंबर रांची से खुलेगी यह ट्रेन पांच ट्रिप चलेगी.


ये भी पढ़ें:Shani Margi 2023: धन से भर जाएगी तिजोरी, शनि के मार्गी होने से पहले बस कर लें ये का


दरअसल, दिवाली और छठ पर्व पर लोग अपने घर जाने के लिए बहुत परेशान होते हैं. इनकी इस परेशानी को देखते हुए रेलवे ने यह बड़ा फैसला लिया है. अब बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के लोगों को दीवाली और छठ त्योहार पर घर जाने के लिए दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा. क्योंकि रांची रेलवे ने जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.


ये भी पढ़ें:Kunjika Stotram: सिद्ध कुंजिका स्तोत्र के इस चमत्कारिक लाभ को जानकर चौंक जाएंगे आप


बता दें कि बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के लोग सबसे ज्यादा रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में रहते हैं. अब जब त्योहार आ गए हैं तो ये लोग अपने घर जाते हैं. इसलिए दीवाली और छठ पर्व पर भीड़ बहुत बढ़ जाती है. अक्सर देखा जाता है कि ट्रेनों में लोगों को खड़े होने की जगह नहीं मिलती है. 


रिपोर्ट: कामरान जलीली