'राहुल गांधी किस जाति के हैं? असली वंशावली की जांच होनी चाहिए...' BJP विधायक के बयान पर FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand2436566

'राहुल गांधी किस जाति के हैं? असली वंशावली की जांच होनी चाहिए...' BJP विधायक के बयान पर FIR

BJP MLA over abusive remarks on Rahul Gandhi: राहुल गांधी के ऊपर लगातार बयानबाजी से कांग्रेस भड़क गई है. ताजा मामला कर्नाटक से है, जहां एक बीजेपी विधायक पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. बीजेपी विधायक यतनाल ने कहा था कि राहुल गांधी किस जाति के हैं. क्या उनका जन्म मुस्लिम से हुआ था? या ईसाई से? जानें पूरा मामला.

'राहुल गांधी किस जाति के हैं? असली वंशावली की जांच होनी चाहिए...' BJP विधायक के बयान पर  FIR

BJP MLA Remarks Against Rahul Gandhi: कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल के खिलाफ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर एफआईआर दर्ज की है. कांग्रेस नेता द्वारा विधायक यतनाल के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 192, 196, 353 (2) के तहत शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह शिकायत महासचिव एस मनोहर ने बुधवार को हाई ग्राउंड्स थाने में दर्ज कराई. शिकायतकर्ता ने पुलिस से विधायक यतनाल को गिरफ्तार करने का आग्रह किया. 

राहुल गांधी की जांज हो: BJP विधायक
मनोहर ने अपनी शिकायत में कहा, मीडिया से बात करते हुए विधायक यतनाल ने पूछा था कि राहुल गांधी किस जाति के हैं. क्या उनका जन्म मुस्लिम से हुआ था? या ईसाई से? या हिंदू ब्राह्मण से? उनके माता-पिता अलग-अलग धर्मों से हैं. उनकी मां इटली से हैं और उनके पिता मुगल हैं. मनोहर ने कहा कि विधायक यतनाल ने हिंदू, इस्लाम और ईसाई धर्मों का जिक्र करके राहुल गांधी और उनके परिवार की उत्पत्ति को अपमानित किया है. यतनाल ने मांग की थी कि राहुल गांधी की असली वंशावली का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए. 

राहुल गांधी कौन से ब्राह्मण?
पाटिल ने कहा, 'राहुल गांधी अमेरिका जाते हैं और देश विरोधी बयान देते हैं. वह जाति सर्वेक्षण कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह भी नहीं पता कि वह किस जाति में पैदा हुए हैं. उन्हें नहीं पता कि उनका जन्म मुस्लिम में हुआ है या ईसाई में. इसकी जांच होनी चाहिए.' अगर वह ब्राह्मण होने का दावा करते हैं, तो वह कौन से ब्राह्मण हैं? क्या वह ब्राह्मण हैं, जो जनेऊ (धार्मिक पवित्र धागा) पहनते हैं? वह किस तरह के ब्राह्मण हैं? पाटिल ने सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस सांसद 'देशी पिस्तौल' की तरह हैं. उन्होंने कहा, " राहुल गांधी एक देशी पिस्तौल की तरह हैं, उनके कारण कुछ भी सफल नहीं होगा.'

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news