पटनाः बिहार के सुपौल से कांग्रेस की सांसद रंजीता रंजन को दिल्ली में 'श्रेष्ठ सांसद सम्मान 2019' से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान मासिक पत्रिका 'फेम इंडिया' की ओर से दिया गया है. रंजीता रंजन को यह सम्मान दिल्ली में आयोजित एक समारोह में बिहार के नवादा से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा प्रदान किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रंजीता रंजन, जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की पत्नी हैं. इस सम्मान से प्रसन्न रंजीता रंजन ने इसे सुपौल संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित करते हुए अपने क्षेत्र की जनता को धन्यवाद दिया. 


उन्होंने कहा, "विपक्ष का काम सरकार की कमियों को उजागर करना होता है और हम सभी अपनी ओर से पूरा प्रयत्न करते हैं कि सरकार जहां भी गलतियां कर रही हो, उस पर ध्यान आकर्षित करें."


फेम इंडिया पत्रिका की ओर से कहा गया है कि पत्रिका ने कई मामलों पर सांसदों की रैंकिंग की है. इसमें रंजीता रंजन ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए. पत्रिका के मुताबिक, "रंजीता को छवि और सामाजिक सहभागिता के लिए सर्वाधिक 98-98 अंक मिले, जबकि जनता से जुड़ाव और लोकप्रियता के पैमाने पर 96 और 97 अंक मिले. इसी तरह प्रभाव, संसद में प्रश्न के मुद्दे पर भी उन्हें 94 व 95 अंक मिले."


इस पुरस्कार समारोह में उनके पति और मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव भी मौजूद थे. 


उल्लेखनीय है कि पिछले साल 2018 में फेम इंडिया ने पप्पू यादव को भी श्रेष्ठ सांसद सम्मान से सम्मानित किया था. उस समय उन्हें फेम इंडिया-एशिया पोस्ट सर्वे के आधार पर सर्वश्रेष्ठ सांसद के रूप में चयनित किया गया था.


(इनपुटः आईएएनएस)