झारखंड: सिसई में मतदान रद्द होने के बाद आज कड़ी सुरक्षा में हो रहा पुनर्मतदान
Advertisement

झारखंड: सिसई में मतदान रद्द होने के बाद आज कड़ी सुरक्षा में हो रहा पुनर्मतदान

गुमला के सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी गांव बूथ संख्या 36 पर हो रहे पुनर्मतदान में शांतिपूर्ण मतदान जारी है. पहले दो घंटे के दौरान कुल 18 फीसदी जबकि 11 बजे तक 36.8 फ़ीसदी वोट डाले जा चुके हैं.

 

हिंसा के बीच मतदान रदद् होने के कारण आज कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान कराया जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुमला: झारखंड के गुमला के सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी गांव बूथ संख्या 36 पर हो रहे पुनर्मतदान में शांतिपूर्ण मतदान जारी है. पहले दो घंटे के दौरान कुल 18 फीसदी जबकि 11 बजे तक 36.8 फ़ीसदी वोट डाले जा चुके हैं.

7 नवंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बीच मतदान रदद् होने के कारण आज कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान कराया जा रहा है. प्रशासन की ओर से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील के बाद सुबह से ही मतदाता लाइन में लग गए हैं. 

बघनी गांव के उर्दू मध्य विद्यालय में बने बुथ संख्या 36 है में कुल 890 हैं जिसमे पुरूष 442 ,महिला 447 और तृतीय लिंग के 01 वोटर हैं. प्रशिक्षु आईएएस मनीष कुमार ने बताया कि पिछले तिथि की तुलना में कहीं अधिक मतदाता अब तक मतदान कर चुके हैं और सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. बाहरी तत्वों को यहां प्रवेश से स्पष्ट रोक है. पूरी तरह निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे मतदाताओं में उत्साह है.

आपको बता दें कि मतदान केंद्र में एक ग्रामीण को गोली लगने से मौत हो गई थी जबकि पोस्मार्टम रिपोट आने के बाद यह पता चला कि जिलानी की मौत तेज धारदार हथियार से मारने से मौत हुई थी. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

एसपी अंजनी कुमार झा ने बताया कि दो एफआईआर दर्ज किया गया है. जो मृतक के परिजन थे उनके बयान के आधार पर डियूटी में तैनात जवान के विरुद्ध एफ आई आर किया है.