पटना: ठंड के कहर ने तोड़ा कई सालों का रिकॉर्ड, कई जिलों में तापमान में गिरावट

उत्तर भारत में जहां ठंड का कहर जारी है वहीं, पूरे बिहार के साथ राजधानी पटना समेत राज्य के सभी बड़े शहरों गया, भागलपुर, पूर्णिया और अन्य जिलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.  

पटना: ठंड के कहर ने तोड़ा कई सालों का रिकॉर्ड, कई जिलों में तापमान में गिरावट
ठंड के कहर ने इस बार पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: ठंड के कहर ने इस बार पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उत्तर भारत में जहां ठंड का कहर जारी है वहीं, पूरे बिहार के साथ राजधानी पटना समेत राज्य के सभी बड़े शहरों गया, भागलपुर, पूर्णिया और अन्य जिलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

पिछले 24 घंटे के दौरान ही इन शहरों में तापमान में भारी गिरावट आई है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की बात करें तो गया में पारा 3.8 पर जा पहुंचा है. यहां पिछले 24 घंटे के दौरान तापमान में 2.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है.

मौसम विभाग की मानें तो पटना में अगले 7 दिनों तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. लोगों को धुंध और कोहरे से तो राहत मिली है लेकिन ठंड का कहर लगातार जारी है.
 
वहीं, औरंगाबाद में 5 डिग्री, गया 5 डिग्री, नालंदा 6 डिग्री, पटना 6 डिग्री, मोतिहारी 6 डिग्री, मधुबनी 7, भागलपुर 8, छपरा 6, मुजफ्फरपुर 7, सुपौल 8, पुर्णिया में 8 डिग्री तापमान है.