Budh Asta 2024: बुध ग्रह जिसे बुद्धि, तर्क, धन और व्यापार का कारक माना जाता है. नवंबर 2024 में विशेष स्थिति में वक्री और अस्त होने जा रहे हैं. आचार्य मदन मोहन के अनुसार यह स्थिति कुछ राशियों के जीवन में चुनौतियां ला सकती है. 26 नवंबर को बुध वृश्चिक राशि में वक्री होंगे और 30 नवंबर को इसी स्थिति में अस्त हो जाएंगे. बुध की यह स्थिति कुछ राशियों के लिए मानसिक तनाव, रिश्तों में खटास और आर्थिक हानि का कारण बन सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि
बुध कर्क राशि के पांचवें भाव में अस्त होंगे, जिससे इस राशि के जातकों को भावनात्मक असंतुलन और अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक और व्यक्तिगत संबंधों में तनाव महसूस हो सकता है. साथ ही, अनियंत्रित खर्च और कुछ निर्णयों में असावधानी की संभावना है, जिससे आर्थिक हानि हो सकती है.


मेष राशि
मेष राशि में बुध आठवें भाव में वक्री अवस्था में अस्त होंगे, जो स्वास्थ्य और करियर में परेशानी का कारण बन सकते हैं. इस दौरान छात्रों को पढ़ाई में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे सेहत पर असर पड़ेगा. साथ ही, भाई-बहनों के साथ विवाद की संभावना भी हो सकती है और आर्थिक क्षेत्र में सावधानी बरतने की जरूरत है.


वृषभ राशि
वृषभ राशि में बुध सातवें भाव में अस्त होंगे, जिससे इस राशि के जातकों को कार्यस्थल पर संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिससे मानसिक दबाव महसूस हो सकता है. पारिवारिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस दौरान व्यवहार में नरमी और शब्दों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी.


ये भी पढ़िए-  धन, सुख-समृद्धि पाने के लिए अपनाएं ये सरल तरीके, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा