Begusarai News: बेगूसराय में लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ को लेकर शहर से लेकर गांव तक पोखर और छठ घाटों को सुंदर तरीके ना सिर्फ सजाया गया है बल्कि बेहतरीन लाइटिंग और दीपों से सजाया गया है. नगर परिषद बरौनी के द्वारा विभिन्न घाटों को स्थानीय समिति के द्वारा अपने अपने स्तर से साफ-सफाई लाइटिंग, सजावट, किया जा रहा है. बेगूसराय में पहली बार छठ पूजा के दौरान दीपोत्सव मनाया गया. यहां घाटों पर अयोध्या की तर्ज पर लाइटिंग के साथ-साथ 11 हजार दीप जलाकर दीपोत्सव मनाया. पोखर पर सजावट और दीपोत्सव का उद्घाटन नगर परिषद बरौनी के मुख्य पार्षद संजीव कुमार और उप मुख्य पार्षद नेहा मेहता ने किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पोखर के चारों तरफ 11 हजार दीप जलाया गया, जो आकर्षक रहा. इस दृश्य ने लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया. बताया जाता है कि बरौनी नगर परिषद के द्वारा छठ महापर्व के साथ इस पोखर की 25वीं सालगिरह भी है, इस वजह से पोखरों की सजावट बेहतरीन तरीके से की गई है. बरौनी नगर परिषद के मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद ने कहा कि बरौनी नगर परिषद और स्थानीय लोगों के सहयोग से इस पोखर को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. जिससे छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो. साफ सफाई के साथ-साथ ही आकर्षक और बेहतरीन तरीके से सजावट की गई है, जो देखने में आकर्षक लग रहा है.


ये भी पढ़ें- इंग्लैंड हो या अमेरिका, सात समुंदर पार विदेशों में भी दिख रही है छठ पूजा की धूम


बता दें कि 17 नवंबर से छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी है. शनिवार (18 नवंबर) को छठ व्रतियों ने खरना पूजन की विधि पूरी की. दोपहर बाद से ही छठ व्रती विभिन्न छठ घाटों और जलाशयों में स्नान व पूजन के लिए पहुंची थीं. शाम में विशेष पूजन के बाद छठ माता को प्रसाद अर्पित कर छठ व्रतियों ने खीर का प्रसाद ग्रहण किया. आज (19 नवंबर) को छठ व्रती घाटों में पहुंचकर डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देंगे. इसके बाद 20 नवंबर को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद ही उनका व्रत पूरा होगा.