Diwali 2024: दीपावली का महापर्व इस बार 31 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा. यह दिन बहुत खास है, क्योंकि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. दीपावली के अवसर पर दीप जलाकर मां लक्ष्मी की आराधना करने से उनकी कृपा आप पर बरसती है. यह समय आपके लिए बहुत शुभ हो सकता है और अगर आप सही तरीके से पूजा करेंगे, तो आप करोड़पति भी बन सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आचार्य मदन मोहन के अनुसार इस दिन एक विशेष उपाय किया जा सकता है. काला उड़द, पीली सरसों और कमलगट्टे का एक बीज लेकर चौमुखा दीपक में रखें. फिर उस दीपक को जलाएं और मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपके घर में हमेशा निवास करेंगी और आपके जीवन में समृद्धि लाएंगी. साथ ही दीपावली पर घर को अच्छी तरह सजाना भी बहुत महत्वपूर्ण है. दीपों की रौशनी से घर को भरना और मिठाई बांटना इस पर्व की खासियत है. इस दिन विशेष रूप से परिवार के साथ मिलकर पूजा करना और एक-दूसरे के साथ खुशियां मनाना जरूरी है.


इसके अलावा इस बार दीपावली पर ध्यान रखें कि सभी नियमों का पालन करते हुए पूजा करें. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए अच्छे मन से प्रार्थना करें. इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और घर में खुशहाली बनी रहेगी. साथ ही इस दीपावली को आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाएं. सभी को मिठाई खिलाएं और उनके साथ दीप जलाएं. इससे न केवल आपके रिश्ते मजबूत होंगे, बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहेगी. इस अवसर का पूरा आनंद लें और सभी से मिलकर खुशियां बांटें.


ये भी पढ़िए-  धनतेसर के दिन घर के मुख्य द्वार पर रखें ये खास चीजें, बनी रहेगी समृद्धि