Ranchi News: अयोध्या के साथ झारखंड़ में भी राम मंदिर की 22 जनवरी, 2023 को होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी तेज हो गई है. इसी के तहत राजधानी रांची के विश्व हिंदू प्रांत कार्यालय में विधि विधान के साथ अयोध्या से रांची पहुंचे कलश और पूजित अक्षत को 24 जिलों में भेजने का काम किया गया. साथ ही एक से 15 जनवरी तक घर-घर संपर्क अभियान चलाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, राम जन्मभूमि अयोध्या में 22 जनवरी को विधि विधान के साथ प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होना है. जिसको लेकर कलश और पूजित अक्षत को पूरे देश भर में भेजा गया है. इसी के तहत विश्व हिंदू प्रांत कार्यालय में विधि विधान के साथ अयोध्या से कलश और पूजित अक्षत रांची पहुंचे. यहां से झारखंड के 24 जिलों में भेजने का काम किया गया. 


ये भी पढ़ें:Begusarai News: ट्रैक्टर ने बाइक को मारी टक्कर, मां की मौत, बेटे की हालत नाजुक


यह अक्षत गांव के प्रत्येक घर में जाएगा और अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण देगा. विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोगों ने कहा कि त्रेता युग में भगवान श्री राम के आगमन के समय जो दृश्य दिखा था. वहीं, दृश्य 22 जनवरी को देखने को मिलेगा .हम लोग देव दीपावली मनाने का काम करते थे, लेकिन अब सिर्फ प्रत्येक वर्ष तीसरा दीपावली के रूप में हर वर्ष मनाया जाएगा.


ये भी पढ़ें:MP में काउंटिंग से पहले सियासी कयास तेज, बहुमत वाली सरकार बनेगी या 2018 दोहराएगा?


इस मौके पर सभी मंदिरों में स्थित देवी-देवता का भजन-कीर्तन, आरती पूजा की जाएगी. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. प्राण-प्रतिष्ठा के दिन श्रीराम जय राम जय जय राम विजय महामंत्र की 108 बार सामूहिक जाप किया जाएगा. हनुमान चालीसा, सुंदरकांड आदि का सामूहिक पाठ किया जाएगा.


रिपोर्ट: तनय खंडेलवाल