मुजफ्फरपुर: Ayodhya Ram temple: 22 जनवरी का दिन हर किसी के लिए यादगार रहने वाला है. दुनियाभर के लिए ये दिन ऐतिहासिक रहेगा. 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला विराजमान हो रहे है. पूरे देश में इस दिन दिवाली की तरह मनाया जाएगा. दूर-दूर से लोग अयोध्या में दर्शन के लिए पहुंचने वाले है. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 22 जनवरी को घर- घर दीप जलाने की अपील की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोबर से बने 21 हजार दीये भेजे जाएंगे अयोध्या 
इसको लेकर मुजफ्फरपुर में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है और जिले के सकरा प्रखंड के विशनपुर बघनगरी में गाय के गोबर से दीये बनाए जा रहे है. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाली दीपावली पर मुजफ्फरपुर में बन रहे गाय के गोबर से तैयार दीये जलाए जाएंगे. बताया जा रहा है कि गोबर से बने 21 हजार दीये अयोध्या भेजे जाएंगे. इसको लेकर दिन रात करीब एक दर्जन महिलाएं दीये बनाने में जुटी है.


22 जनवरी को जलाएं जाएंगे गोबर से बने दीये 
मुजफ्फरपुर जिले के सकरा प्रखंड के विशनपुर बघनगरी पंचायत की मुखिया बबिता कुमारी के नेतृत्व में एक दर्जन से अधिक महिलाएं गाय के गोबर से दीये बनाने में जुटी हुई है. वहीं मुखिया ने बताया कि सकरा प्रखंड के सभी 27 पंचायत भवन पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 22 जनवरी को गाय के गोबर से बने 5-5 दीप जलाए जाएंगे.


गोबर के बने दीये दीपावली के समय भी भेजे गए थे अयोध्या
आपको बता दें कि इसी पंचायत के बने गाय के गोबर के बने दीये दीपावली के समय भी अयोध्या में दीपावली मनाने के लिए हजारों दिए भेजे गए थे और इस बार भी 22 जनवरी को रामलाल का प्राण प्रतिष्ठा होने की खुशी में जो दीपावली मनाई जाएगी. उसके लिए निशुल्क 21000 गाय के गोबर से बने दीये भेजे जा रहे हैं.


इनपुट- मणितोष कुमार


यह भी पढ़ें- Ram Mandir: 30 साल से राम मंदिर के लिए मौन है सरस्वती देवी, 22 जनवरी को अयोध्या में पूरा होगा प्रण​