Shani Ast 2024: शनि देव को ज्योतिष शास्त्र में क्रूर और न्यायदाता ग्रह माना गया है. शनि लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देने वाले हैं. वर्तमान में शनि देव कुंभ राशि में हैं और जल्द ही उनकी चाल में बदलाव होने वाला है. शनि देव 11 फरवरी को अस्त होंगे और 18 मार्च 2024 तक इसी अवस्था में रहेंगे. इस समय कुछ राशियों के लिए अच्छे दिन नहीं हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि (Cancer): शनि के अस्त होने से कर्क राशि के जातकों को कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. इस समय ढैय्या चल रही है, जिससे आपको 18 मार्च तक कई कठिनाईयां आ सकती हैं. शनि के नकारात्मक प्रभाव के कारण आपके कामों में बाधाएं आ सकती हैं और आर्थिक स्थिति पर भी दबाव पड़ सकता है.


मकर राशि (Capricorn): मकर राशि वालों के लिए भी यह समय कठिन हो सकता है. शनि की साढ़ेसाती चल रही है, जिससे आपको शारीरिक, मानसिक और आर्थिक स्तर पर कई परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. करियर में भी कठिनाईयां आ सकती हैं और आपकी सेहत भी प्रभावित हो सकती है.


कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि वालों को भी शनि के अस्त होने का प्रभाव महसूस होगा. इस समय भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है, जिससे करियर और धन से जुड़ी मुश्किलें आ सकती हैं. सेहत का ध्यान रखना भी महत्वपूर्ण होगा तथा कारोबार में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.


इस समय योग और ध्यान के माध्यम से अपनी मानसिक शक्ति को बनाए रखना फायदेमंद हो सकता है. साथ ही, कर्मों में ईमानदारी से काम करना और सत्य का पालन करना भी उपयुक्त हो सकता है. इस समय को सकारात्मक तरीके से देखने का प्रयास करें और समस्याओं का समाधान निकालने के लिए प्रेरित हों.


Disclaimer: यह खबर सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. जी बिहार झारखंड इस खबर में किसी भी तरह की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं कर रहा है.


ये भी पढ़िए- बिहार में सामाजिक न्याय पर बोले राहुल गांधी, कहा- हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं