चारा घोटाला : आज रांची जाएंगे लालू यादव, CBI कोर्ट में करना है सरेंडर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar439855

चारा घोटाला : आज रांची जाएंगे लालू यादव, CBI कोर्ट में करना है सरेंडर

लालू यादव फिलहाल मेडिकल ग्राउंड पर प्रोविजनल बेल पर हैं. उन्हें इलाज के लिए कई बार एक्सटेंशन भी मिल चुका है.

लालू यादव 30 अगस्त को करेंगे सरेंडर. (फाइल फोटो)

पटना : चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज (बुधवार) रांची पहुंचेंगे. उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत में 30 अगस्त को सरेंडर करना है. अब जेल मेन्यूअल के हिसाब से आगे का उनका इलाज होगा.

लालू यादव फिलहाल मेडिकल ग्राउंड पर प्रोविजनल बेल पर हैं. उन्हें इलाज के लिए कई बार एक्सटेंशन भी मिल चुका है. हाल ही में कोर्ट ने प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने संबंधित अर्जी खारिज कर दी थी.

बीते 24 अगस्त को जस्टिस अरपेश कुमार सिंह की कोर्ट में लालू यादव के वकीलों ने मेडिकल ग्राउंड पर प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इससे पहले रांची हाइकोर्ट में 17 अगस्त को लालू प्रसाद यादव की औपबंधिक (प्रोविजनल) बेल पर सुनवाई करते हुए 27 अगस्त तक के लिए बेल की अवधि बढ़ा दी गई थी.

लालू यादव का जून में एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें लगभग तीन महीने आराम करने की सलाह दी थी. लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियां हैं. 

चारा घोटाला में हैं सजायफ्ता
लालू यादव को चारा घोटाला के कई मामलों में सजा हुई थी, जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था. जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स भी ले जाया गया था.