close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड विधानसभा में 15 सीटों पर RJD ने ठोका दावा, महागठबंधन में फंस सकता है पेंच

जेएमएम ने कहा है विनिबिलिटी फैक्टर के आधार पर ही सीटों का तालमेल होगा तो कांग्रेस ने भी दिल्ली में ताल मेल तय होने की बात कही है.  

झारखंड विधानसभा में 15 सीटों पर RJD ने ठोका दावा, महागठबंधन में फंस सकता है पेंच
महागठबंधन में तेजस्वी ने आरजेडी के लिए 14 से 15 सीट का दावा ठोंका है.

रांची: झारखंड में आरजेडी विधानसभा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रही है. महागठबंधन में तेजस्वी ने आरजेडी के लिए 14 से 15 सीट का दावा ठोंका है. साथ ही जेएमएम और कांग्रेस को सूबे में बड़ा दिल दिखाने की नसीहत भी दे दिया. जेएमएम ने कहा है विनिबिलिटी फैक्टर के आधार पर ही सीटों का तालमेल होगा तो कांग्रेस ने भी दिल्ली में ताल मेल तय होने की बात कही है.

झारखंड में विपक्ष विधानसभा चुनाव में किस भूमिका में होगा? महागठबंधन में कौन-कौन सी दल होंगी? और किस दल को कितनी सीटें मिलेगी ये तस्वीर अब भी धुंधली ही है. ऊपर से बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने झारखंड में 14 से 15 सीट पर न सिर्फ अपना दावा जताया बल्कि जेएमएम और कांग्रेस को बड़ा दल बताते हुए विनिवलिटी फैक्टर के आधार पर सीटों के ताल-मेल की नसीहत दी तो जेएमएम ने कहा 15 मांगा है बैठकर बातें होगी तो कांग्रेस ने कहा, सबकुछ हमारे आलाकमान दिल्ली में तय करेगें.

झारखंड पहुंचे तेजस्वी ने आरजेडी के लिए विधानसभा चुनाव में 14 से 15 सीट पर दावा जताकर. गठबंधन के तार को और खींच दिया है.तेजस्वी ने न सिर्फ सीटों पर दावा जताया है , बल्कि गठबन्धन के साथियों को नसिहत तालमेल में बड़ा दिल दिखाने का नसीहत भी दिया. 

आरजेडी ने झारखंड में न सिर्फ दावा जताया है बल्कि विनिबलिटी फैक्टर की याद दिलाते हुए जेएमएम-कांग्रेस को पिछली गलती न दुहराने की सलाह दी तो जेएमएम ने भी कहा 15 सीट आरजेडी ने मांगा है, बैठकर बातें होगी. ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर ही सीटें तय होगी तो कांग्रेस ने कहा गठबंधन पर सबकुछ दिल्ली में आला कमान तय करेगा. जबकि बाबूलाल ने तो पूरी तरह से गोल मटोल जवाब ही दिया

 

महागठबंधन की तस्वीर अब तक साफ नहीं होने और झारखंड में आरजेडी के दावेदारी पर झारखंड बीजेपी ने तंज कसते हुए पूछा तेजस्वी किस आरजेडी की बात झारखंड में कर रहे हैं?

झारखंड में चुनावी तारीख तय होने का समय करीब आता जा रहा है , तो महागठबंधन में दल कौन कौन होगें और किस दल को कितनी सीट मिलेगा ,दावेदारी तो जारी है पर असल तस्वीर पर क्या होगी.