बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में JNU की गूंज, RJD विधायकों ने की नारेबाजी

संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने सदन पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत किया. सीएम ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के चैम्बर में उनसे मुलाकात की.

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में JNU की गूंज, RJD विधायकों ने की नारेबाजी
शीतकालीन सत्र के दौरान पांच बैठकें निर्धारित हैं.

पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन शत्र (Winter Session) की शुरुआत हो चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी सदन पहुंचे. विपक्ष सदन के भीतर और बाहर केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार पर हमलावर है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सदस्यों ने सदन परिसर में जमकर नारेबाजी की.

संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने सदन पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत किया. सीएम ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के चैम्बर में उनसे मुलाकात की.

दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की गूंज बिहार विधानसभा में भी सुनाई दी. आरजेडी के सदस्यों ने विधानसभा परिसर में छात्रों के समर्थन में नारेबाजी की. कांग्रेस के सदस्यों ने भी आरजेडी के सदस्यों के साथ दे रहे हैं.

बता दें कि शीतकालीन सत्र के दौरान पांच बैठकें निर्धारित हैं. पटना में जलजमाव के बाद विधानसभा का यह पहला सत्र है. ऐसे में विपक्ष इसे मुद्दे को उठाने की तैयारी में है. इसके साथ ही बिहार में कानून-व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया जा सकता है. विपक्ष की तैयारियों को देखकर ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसबार सदन के अंदर मुद्दों के सहारे सरकार को घेरा जाएगा.