बिहार : अपने ही बयान पर चौतरफा घिरे गिरिराज सिंह, विपक्ष ने किया पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar503562

बिहार : अपने ही बयान पर चौतरफा घिरे गिरिराज सिंह, विपक्ष ने किया पलटवार

रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दूरी बनाई रखी.

संकल्प रैली से नदारद दिखा गिरिराज सिंह. (फाइल फोटो)

नवादा : केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने बुने जाल में ही फंस गए हैं. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की रैली में भाग नहीं लेने वाले को राष्ट्रद्रोही करार देकर वह खुद फंस गए हैं. गिरिराज सिंह रैली से नदारद दिखे. ऐसे में विपक्ष ने पटलवार करते हुए उन्हें ही राष्ट्रद्रोही करार दे दिया है. उनके द्वारा रैली से दूरी पर न तो पार्टी बचाव की स्थिति में है और न ही गठबंधन के साथी. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने तो गेंद गिरिरराज सिंह के पाले में फेक दी है.

रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दूरी बनाई रखी. बिहार में रहते हुए भी वह रैली से दूर रहे. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने गिरिराज सिंह के बहाने पूरी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जेडीयू को ही राष्ट्रद्रोही करार दिया है.

आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने एनडीए पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि गिरिराज सिंह ने कहा था कि जो एनडीए की रैली में शामिल नही होंगे वे राष्ट्रद्रोही हैं. इस बयान के हिसाब से गिरिराज सिंह खुद राष्ट्रद्रोही हो गए. विजय प्रकाश ने कहा है कि जिस तरीके से रैली फेल हुई है उस हिसाब से यह तय हो गया है कि बिहार की जनता राष्ट्रवादी है.रैली में मंच पर बैठे लोग ही राष्ट्रद्रोही हैं. बिहार की जनता ने रैली से दूरी बनाकर साफ कर दिया है कि किस मिजाज के हैं. विजय प्रकाश ने कहा कि बिहार की जनता आपसी भाईचारे में विश्वास करती है. यहां के लोग आपी समन्वय बनाकर चलते हैं.

इधर, विपक्ष के हमले से बीजेपी तिलमिला गई है. बीजेपी गिरिराज सिंह के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने की बात कही है. बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि उनका बयान रैली में आने और नहीं आने वाले राष्ट्रवादी और राष्ट्रद्रोही की बात नहीं थी. साथ ही उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष से किसी सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं है. आरजेडी अपने गिरेवां में झांके कि वह क्या है.

विपक्ष के हमले पर जेडीयू को कुछ बोलते नहीं बन रहा है. नीरज कुमार ने कहा कि देश में लोकतंत्र है. सबों के अपने विचार होते हैं. रैली में आना और नहीं आना राष्ट्रवादी और राष्ट्रद्रोही के चश्मे से नहीं देखना चाहिए. विचार भिन्न हो सकते हैं. जदयू नेता नीरज कुमार यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह ने क्यों और क्या बयान दिया, जवाब उनको देना चाहिए. हमारी पार्टी इन मामलों में नहीं पड़ती है.