Jehanabad News: जहानाबाद में एसएस कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर अवैध वसूली का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया. इस दौरान छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन अवैध वसूली कर रहा है. छात्रों ने कहा कि मगध यूनीवर्सिटी के नियमानुसार SC-ST एवं छात्राओं का निःशुल्क पढ़ाने का निर्देश दिया गया है. वावजूद इसके एसएस कॉलेज में पीजी के छात्र छात्राओं से मनमानी तरीके से पैसा लिया जा रहा है. इसी को लेकर आज छात्र-छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा और प्रिंसिपल के चैम्बर में छात्रों ने हंगामा किया. नाराज छात्रों ने कॉलेज परिसर में कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्रों ने बताया कि मगध यूनिवर्सिटी द्वारा एससी एसटी के छात्र एवं छात्राओं को निःशुल्क पढ़ाने की बात कहती है. लेकिन यहां छात्र-छात्राओं से जबरन रुपया लिया जा रहा है. छात्रों ने बताया कि नियमानुसार जनरल छात्र से 3500 रुपया फीस लेनी है, लेकिन यहां अपनी मनमानी दिखाते हुए 6100 रुपये की अवैध वसूली कर रहे हैं. जब इस बाबत प्रिंसिपल से पूछा गया तो वे अजीबो-गरीब दलील देने लगे. प्रिंसिपल ने बताया कि मामला एमए फीस वृद्धि का है. सरकार व यूनवर्सिटी कहती है कि एससी-एसटी एवं लड़कियों से फीस नही लेनी है, उन्हें निःशुल्क शिक्षा दीजिए. लेकिन मगध यूनवर्सिटी के अन्य कॉलेज फीस ले रहे हैं तो यहां भी फीस ली जा रही है.


ये भी पढ़ें- केके पाठक के जाते ही पुराने ढर्रे पर लौटे टीचर! क्लासरूम में सोने का वीडियो वायरल


उन्होंने कहा कि पहले यहां भी कोई फी नहीं लगती थी. बाहर से शिक्षक बुलाकर पढ़ा रहे हैं. इसके अलावा छात्रों को भी सारा सुख-सुविधा मुहैया कराई जा रही है. इसके लिए पैसा लिया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर सहरसा के एक टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें शिक्षक बच्चों को अनोखे अंदाज में ज्ञान देते नजर आ रहा है. वायरल वीडियो सहरसा जिले के कहरा प्रखंड क्षेत्र के बरियाही प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित जाति कॉलोनी का बताया जा रहा है. इस विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक राजीव कुमार रंजन स्कूल में बच्चों को तराजू और बटखडे से लाइव डेमो दिखाकर माप तौल का ज्ञान दे रहे हैं. वह बच्चों को बाजार में मिलने वाले सामान के सही वजन के बारे में बता रहे हैं. बच्चे भी गुरु जी द्वारा दिए जा रहे ज्ञान को अच्छी तरह से समझ रहे हैं. शिक्षक जिस अंदाज में बच्चों को समझा रहे हैं ऐसा सरकारी स्कूलों में बहुत कम ही देखा जाता है. ऐसे में टीतर की काफी तारीफ हो रही है.