पटना : आरोपी को पकड़ने के बहाने परिवार संग तिरुपति घूमने लगी महिला दरोगा

 मामला तब प्रकाश में तब आया, जब पटना पुलिस से नाराज युवती ने मीडिया का सहारा लिया.

पटना : आरोपी को पकड़ने के बहाने परिवार संग तिरुपति घूमने लगी महिला दरोगा
पटना पुलिस में कार्यरत महिला दरोगा पर लगा है आरोप.

पटना : यौन शोषण के आरोपी पप्पू कुमार को गिरफ्तार करने गई महिला दरोगा पर संगीन आरोप लगा है. आरोप है कि दारोगा पार्वती ऐयरफोर्स में कार्यरत पप्पू को गिरफ्तार करने के लिए कोयंबटूर गई थी, लेकिन वो उसे पकड़ने के बजाए अपने पति के साथ तिरुपति बाला जी घूमने चली गई. आरोपी को गिरफ्तार कर पटना पहुंचने पर मीडियाकर्मियों ने जब पार्वती से सवाल पूछा तो वह भड़क गई और सुसाइड कर लेने की धमकी देने लगी.

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मनु महाराज ने पूरे मामले की जांच सिटी एसपी अमरकेश डी को सौंप दी थी. मामला तब प्रकाश में तब आया, जब पटना पुलिस से नाराज युवती ने मीडिया का सहारा लिया.

मिस्ड कॉल से शुरु हुआ था प्यार का मामला
औरंगाबाद की एक लड़की पटना में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी. युवती के मोबाइल फोन पर एक मिस्ड कॉल आया. मिस्ड कॉल से यह मामला प्यार तक पहुंच गया. लड़की को पप्पू से प्यार हो गया. वह जब भी पटना आता तो लड़की के लॉज में रहकर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता. कई महीने बीत जाने के बाद जब पीड़िता को दूसरी लड़की से उसकी शादी की जानकारी मिली तो युवती ने महिला थाना में इसकी शिकायत की. 

न्याय के लिए लड़की ने सीएम तक को लिखी चिट्ठी
महिला थाना ने पहले केस लेने से इंकार कर दिया. एसएसपी के निर्देश पर महिला थाना में अप्रैल में मामला दर्ज किया गया. दो महीना से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कर्रवाई नहीं हुई. युवती ने महिला आयोग समेत मुख्यमंत्री तक को इसके लिए आवेदन दिया. मामला तूल पकड़ता देख एसएसपी ने सिटी एसपी को जांच का जिम्मा सौंप दिया. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए महिला थाना को निर्देश दिया गया. 

महिला दरोगा के साथ उसके पति और बच्चे भई गए
पीड़िता के खर्च पर महिला थाना की सब इंस्पेकटर पार्वती 17 जुलाई को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पटना से कोयम्बटूर रवाना हुई. पीड़िता को यह नहीं पता था की उसका पति और बच्चा भी साथ में जा रहा है. महिला दरोगा कोयंबटूर से पहले तिरुपति बालाजी में ही पूरे परिवार के संग दर्शन करने के लिए पीड़िता के संग उतर गई और जमकर खरीदारी की. वहीं, जब पीड़िता ने आरोपी को पकड़ने के बजाए मौज मस्ती की बात कही तो दरोगा और उसके पति ने उसे दुत्कारा. पीड़िता को वहीं छोर दिया. पीड़िता ने किसा तरह पटना एसएसपी को सारी जानकारी दी. एसएसपी की फटकार के बाद दरोगा ने आरोपी को गिरफ्तार कर अगले दिन पटना के लिए रवाना हो गई. 

दरोगा ने दी सुसाइड करने की धमकी
देर रात पटना पहुंचने पर महिला दरोगा से मीडिया ने सपरिवार साथ घूमने मामले में सवाल पूछा. कुछ भी बताने से इंकार करती रही. बार-बार पूछने पर भड़क गई और आग बबूला हो गई. साथ ही उन्होंने कहा कि ज्यादा सवाल करेंगे तो सुसाइड कर लूंगी. साथ ही वह कोयंबटूर में भाषा की समस्या का हवाला देने लगी.