Bihar NDA Seat Sharing: बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी और पूर्व सांसद लवली आनंद जेडीयू के टिकट पर शिवहर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. लवली आनंद सोमवार को ही जेडीयू में शामिल हुई हैं. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह ने लवली आनंद को जेडीयू में शामिल कराया. भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर शिवहर सीट जेडीयू को दे दी है. इस तरह यहां से पिछले 3 बार की सांसद रमा देवी का पत्ता एक तरह से कट गया है. अब देखना यह होगा कि रमा देवी को भाजपा कौन सी जिम्मेदारी देती है. बता दें कि रमा देवी की उम्र 74 साल की हो गई है. रमा देवी ने भाजपा के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 का चुनाव जीता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक सप्ताह पहले खबर आई थी कि आनंद मोहन, चेतन आनंद और लवली आनंद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले थे और शिवहर सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. आनंद मोहन तो सजायाफ्ता हैं तो वे चुनाव नहीं लड़ सकते. लिहाजा लवली आनंद एक बार फिर शिवहर सीट से चुनाव मैदान में उतर सकती हैं. नीतीश कुमार ने लवली आनंद के लिए भाजपा से शिवहर सीट जेडीयू के खाते में देने की मांग की थी. और अब खबर आ रही है कि यह सीट जेडीयू के खाते में चली भी गई है. इस तरह इस सीट से लवली आनंद का चुनाव लड़ना पक्का माना जा रहा है. 


लवली आनंद के जेडीयू में आने और लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अटकलबाजी तभी से शुरू हो गई थी, जब चेतन आनंद ने इसी साल 12 फरवरी को नीतीश कुमार के विश्वास प्रस्ताव के दौरान एनडीए कैंप में बैठने का फैसला किया था. उसके बाद से अटकलों का बाजार गर्म हो गया था. 


यह भी पढ़ें: बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आ गई बीजेपी, सबसे अधिक सीटों पर लड़ेगी चुनाव


बिहार पीपुल्स पार्टी के बैनर तले लवली आनंद राजनीति में आई थीं. बिहार की राजनीति में एक समय लवली आनंद का जादू चलता था और युवा वोटर लवली आनंद के दीवाने थे. 12 दिसंबर 1966 को वैशाली में जन्मीं लवली आनंद की शादी 1991 में आनंद मोहन से हुई थी. लवली आनंद दो बेटे और एक बेटी की मां हैं.