Siwan Bridge Collapse: बिहार में एक सप्ताह के अंदर दूसरा पुल धरासाई हो गया. अब सीवान में गंडक नहर पर बना पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. नहर पर बने पुल का एक पिलर धंसते ही ब्रिज भरभराकर गिर गया. यह घटना दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत की है. यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था. पुल गिरने की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. पुल गिरने की आवाज से इलाके के लोग सहम गए. फिलहाल हादसे में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है. पुल ध्वस्त होने का एक वीडियो भी सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर नवादा गांव में अचानक गडंक नहर की बांध टूटने से गांव में पानी घुस गया, जिससे गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मौके पर गंडक विभाग के अधिकारी और कर्मी पहुंचे हुए हैं और नहर के बांध को मरम्मत करने की कवायत जारी है. बताया जा रहा है कि गंडक नहर की ढलाई की गई थी. इसके बावजूद भी बांध से रिसाव होने लगा और देर रात को गंडक की बड़ी नहर अचानक टूट गई. उसके बाद नहर का बांध तोड़ते हुए पानी का धार गांव में घुस गया. वहीं लोगों के घरों में पानी प्रवेश किया तो लोगों के नींद टूटी और अफरातफरी का माहौल हो गया. 


ये भी पढ़ें- अररिया पुल हादसे पर सरकार का बड़ा एक्शन, 2 इंजीनियर निलंबित, ठेकेदार पर भी FIR दर्ज


अचानक पानी भरने से खेतों में डाले गए धान के बीज भी बर्बाद हो गए. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर गंडक विभाग के अधिकारी व पदाधिकारी पहुंचे हुए हैं और पानी बंद कर नहर के बांध को बांधने की कवायत चल रही है. हालांकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि नहर कैसे और क्यों टूट गया?