सीवान: Bihar Bijli Smart Meter: बिहार के सीवान में बढ़ती महंगाई के बीच बिजली का प्रीपेड स्मार्ट मीटर लोगों के लिए परेशानी बन चुका है. जब से इलाकों में इलेक्ट्रॉनिक प्रीपेड मीटर लगाए गए हैं, तब से लोगों को बिजली का इस्तेमाल करना काफी महंगा साबित हो रहा है. इस कारण लोग इस भीषण गर्मी में भी एक पंखा चलाना तो दूर, एक बल्ब जलाने से भी डर रहे हैं.\


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीवान के अलग-अलग क्षेत्रों में आए दिन लोग स्मार्ट मीटर का विरोध कर रहे हैं. बिजली विभाग द्वारा पुराने मीटर को हटाकर नए प्रीपेड इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगवाने का काम ग्रामीण क्षेत्र में भी शुरू कर चुके हैं, लेकिन बिजली विभाग के कर्मियों को ग्रामीणों का गुस्सा का सामना करना पड़ रहा है. जब गांव में कर्मी पहुंच रहे है तो वो साफ कह रहे है कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग जाने के बाद उपभोक्ताओं को काफी सहूलियत होगी. 


यह भी पढ़ें- बाबा बागेश्वर फिर आ रहे बिहार, लेकिन इस बार तेजप्रताप यादव खामोश, पिछली बार दी थी धमकी!


उन्हें बार-बार विभाग का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा. उपभोक्ता जितने का रिचार्ज करेंगे, उतनी ही बिजली उनको मिलेगी और रिचार्ज खत्म होने के बाद बिजली खुद ही कट जाएगी. उसके बाद रिचार्ज करने पर ही उपभोक्ता फिर से बिजली का उपयोग कर सकेंगे. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं. 


लोगों का कहना है कि इस स्मार्ट प्रीपेड मीटर से उन्हें कोई सहूलियत नहीं है, बल्कि उनको और ज्यादा बिजली का बिल देना पड़ रहा है. इसलिए उनको यह मीटर नहीं चाहिए. हम इस प्रीपेड स्मार्ट मीटर से परेशान हो चुके है. 


इनपुट-  अमित कुमार सिंह


यह भी पढ़ें- Swatantrata Senani Express: समस्तीपुर में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर हमला, जमकर पथराव, कई पैसेंजर जख्मी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!