सीवान: सीवान में बीपीएससी द्वारा आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया है. सीवान के वीएम उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज से मुन्ना भाई पकड़ा गया है. साथ ही जिसके जगह पर परीक्षा दे रहा था उसे भी परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के आज दूसरे दिन की परीक्षा चल रही थी. परीक्षा हॉल में उपस्थित विक्षक के द्वारा परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों का बायोमेट्रिक थंब इंप्रेशन लिया गया,जो की मिसमैच हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बायोमेट्रिक बार-बार मिसमैच हो रहा था. इस दौरान एडमिट कार्ड पर लगे फोटो से उसका चेहरा कुछ अलग लग रहा था. तभी वीक्षक ने उसकी सूचना कंट्रोल रूम को दिया. कंट्रोल रूम से और अन्य अधिकारी पहुंचे और उसको पकड़ कर कठोरता से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि वह दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा है. अजय ने बताया कि वह संदीप के जगह पर परीक्षा दे रहा है. संदीप परीक्षा केंद्र के बाहर ही मौजूद है. अजय के निशानदेही पर संदीप को भी परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया है.


अजय के पास से संदीप का फर्जी आधार कार्ड भी मिला है। गोपालगंज जिला के फुलवरिया थाना क्षेत्र के दुबे बतरहा गांव निवासी बबन ठाकुर के पुत्र संदीप कुमार के जगह पर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला के करछना गांव का रहने वाला पन्नालाल का पुत्र अजय कुमार परीक्षा दे रहा था। फिलहाल दोनों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है और इसके सूचना बीपीएससी को भी दे दी गई है. इधर मौके पर पहुंची महादेवा थाना की पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.


इनपुट- अमित सिंह


ये भी पढ़ें- Sawan 2024: श्रावणी मेले की तैयारियां जोरों पर, कांवड़ियों के लिए विशेष टेंट सिटी तैयार