दिल्ली की तर्ज पर सोरेन सरकार, करने जा रहे हैं शिबू सोरेन का सपना साकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar645426

दिल्ली की तर्ज पर सोरेन सरकार, करने जा रहे हैं शिबू सोरेन का सपना साकार

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी घोषणा पत्र में ही महिलाओं एवं बुजुर्गों को मुफ्त में बस की सवारी का वादा किया था. ऐसे ही प्रस्ताव कांग्रेस के भी थे और अब दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चला रही हैं. ऐसे में झारखंड में अब महिलाओं, बुजुर्गों और छात्रों को मुफ्त बस सेवा देने की तैयारी चल रही है.

दिल्ली की तर्ज पर झारखंड में भी फ्री बस सेवा करने की तैयारी में सोरेन सरकार.

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरूजी शिबू सोरेन के सपने को पूरा करते नजर आ रहे हैं. दिल्ली की तर्ज पर झारखंड में भी महिलाओं को मुफ्त बस सेवा देने की तैयारी चल रही है. झारखंड में भी महिलाओं के साथ-साथ छात्रों और बुजुर्गों के लिए फ्री बस सेवा देने की योजना पर सरकार काम कर रही है. 

राज्य में सरकारी बस सेवा नहीं होने के कारण निजी बसों के भाड़े पर ले कर निर्धारित रूट पर चलाने की तैयारी चल रही है.

दरअसल, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी घोषणा पत्र में ही महिलाओं एवं बुजुर्गों को मुफ्त में बस की सवारी का वादा किया था. ऐसे ही प्रस्ताव कांग्रेस के भी थे और अब दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चला रही हैं. ऐसे में झारखंड में अब महिलाओं, बुजुर्गों और छात्रों को मुफ्त बस सेवा देने की तैयारी चल रही है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गुरूजी शिबू सोरेन के सपने को हेमंत सोरेन साकार कर रहे हैं. झारखंड में महिलाओं, बुजुर्गों और छात्रों को यह सौगात देने जा रहे हैं. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता तनुज खत्री ने भी सरकार के इस फैसले की सराहना की और इसे जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाली सरकार कहा है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा कि हम अपने घोषणापत्र के अनुरूप काम कर रहे हैं. हमारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उसे पूरा करने का काम कर रहे हैं.

सरकार की ओर से मुफ्त बस सेवा योजना की शुरुआत करने की सभी सराहना कर रहे हैं, खासकर महिला, छात्र और बुजुर्ग भी. छात्राओं का मानना है कि अब बस की सवारी में पैसे नहीं खर्च करने पर यह पैसा वह शिक्षा और अन्य कार्य में लगा सकेंगे.