रेल हादसा : सुशील मोदी की कांग्रेस से अपील, कहा- रैली के जाम में नहीं फंसे एंबुलेंस

सुशील मोदी ने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सड़कों को बाधारहित रखें.

रेल हादसा : सुशील मोदी की कांग्रेस से अपील, कहा- रैली के जाम में नहीं फंसे एंबुलेंस
सुशील मोदी ने वैशाली रेल हादसे पर दुख प्रकट किया. (फाइल फोटो)

स्वप्निल,पटना : बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने हाजीपुर के पास हुए रेल हादसे पर गहरा दुख जताया है. सुशील मोदी ने कहा कि पीएमसीएच और एनएमसीएच के साथ अन्य अस्पतालों को हाई अलर्ट कर दिया गया है. घायलों के लिए पीएमसीएच में घायलों के इलाज के लिए तत्काल 20 बेड को सुरक्षित कर दिया गया है. साथ ही सुशील मोदी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी अपील की है कि वैशाली से पटना आने वाले एंबुलेंस को हर संभव मदद करें.

सुशील मोदी ने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सड़कों को बाधारहित रखें. जिससे कि घायलों को वैशाली से लेकर पटना आने वाली एंबुलेंस रैली के जाम में नहीं फंसे. ज्ञात हो कि पटना के गांधी मैदान में आज कांग्रेस की 'जन आकांक्षा रैली' है, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

रेल हादसा: 'अचानक लगा झटका, हुआ धमाका, नींद खुली तो देखा बहन का पैर कट गया है'

वहीं, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने भी वैशाली रेल हादसे की खबर से गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने बताया कि राहत और बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और घायलों को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि घटनास्थल पर सभी वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष भी शीघ्र ही पहुंचने वाले हैं.

ज्ञात हो कि कि रविवार की सुबह-सुबह बिहार के वैशाली में भीषण ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है वहीं, 11 लोग घायल हैं. घायलों में चार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. हादसे के बाद रेलवे ने मुआवजे की घोषणा की है. मरने वालों के परिजनों को रेलवे पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देगी. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को रेलवे की ओर से एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा हुई है.