पटना : योग गुरु बाबा रामदेव तीन दिवसीय बिहार दौरे पर आज (मंगलवार को) पटना पहुंचे. पटना पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए जिन्ना प्रकरण पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि जिन्ना कोई देशभक्त नहीं था उसने देश के टुकड़े किए. भारत के लिए जिन्ना आदर्श नहीं हो सकता. स्वामी रामदेव ने कहा कि जिन्ना के नाम को लेकर लोग ओछी राजनीत कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार अध्यात्म और राष्ट्रवाद की भूमि है. नालंदा जो सभ्यता संस्कृति का सबसे बड़ा केंद्र है, वहां पहली बार योग शिविर आयोजित हो रहा है. रामदेव ने कहा कि नालंदा के बाद गया में भी योग शिविर का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गया जहां लोग तर्पण करते हैं. साधु सन्यासी तो जीते जी अपना सबकुछ तर्पण कर देते हैं. गया में भी शिविर करेंगे, जिससे लाखों लोगों को आरोग्य लाभ मिलेगा.


गुरुवार से बिहार शरीफ में तीन दिवसीय योग शिविर में शामिल होंगे बाबा रामदेव. शाम चार बजे वह नालंदा के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करेंगे.


 



 


स्वामी रामदेव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी सूचना में बताया गया है कि राजगीर रोड स्थित नालन्दा जिला स्टेडियम में नौ मई से 11 मई तक तीन दिवसीय नि:शुल्क योग और ध्यान शिविर का आयोजन किया जाएगा. शिविर की शुरुआत प्रतिदिन सुबह पांच बजे से होगी.