झारखंडः धनबाद में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबकर तीन महिलाओं की दर्दनाक मौत

भागबांध में रविवार को मिट्टी में दबकर तीन महिलाओं की मृत्यु हो गई. 

झारखंडः धनबाद में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबकर तीन महिलाओं की दर्दनाक मौत
मिट्टी में दबने से तीन महिलाओं की मौत.

धनबादः झारखंड के धनबाद जिला में एक बड़े हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई. यहां मट्टी के धंसने से तीन महिला मिट्टी के अंदर दब गई. जिससे तीनों महिलाओं की मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने महिला को निकालने की कोशिश की लेकिन महिलाओं की मौत हो गई.

धनबाद जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर निरसा थाना क्षेत्र के भागबांध में रविवार को मिट्टी में दबकर तीन महिलाओं की मृत्यु हो गई. हादसे के समय तीनों मिट्टी काटने का काम कर रही थीं. इसी दौरान मिट्टी धंस गई. स्थानीय लोग मिट्टी के मलवे से शव को निकाल लिया है.

घटना की सूचना मिलते ही निरसा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची. जेसीबी से मलवे को हटाकर शव को बाहर निकालने की कोशिश की गई. महिला मजदूर का शव निकाला जा चुका है. लोगों का कहना है कि दबकर मरने वाली महिलाओं में दो बरवा की एवं एक पूर्वी टुंडी थाना अंतर्गत केंदुआटांड की रहने वाली है.

महिलाएं अपने मिट्टी के घरों की पुताई के लिए सादा मिट्टी यहां से लेने के लिए आई थीं. इसी दौरान अचानक धंसान हुआ और तीन महिलाएं काल के गाल में समा गई. बताया जाता है कि खदान अवैध है जहां ग्रामीणों द्वारा सफेद मिट्टी निकाला जाता हैं, फिर इस सफेद मिट्टी को उचे दाम पर बाहर बेचा जाता है. इस मिट्टी से भाखर बनाया जाता है जिसका प्रयोग देशी शराब के साथ-साथ और कई नशीली प्रोडक्ट बनाने में किया जाता है.