बिहार में छठ पूजा के दौरान घाट से लौटते वक्त ट्रेन से कटकर 4 महिलाओं की मौत, पानी में डूबे 7 बच्चे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar308727

बिहार में छठ पूजा के दौरान घाट से लौटते वक्त ट्रेन से कटकर 4 महिलाओं की मौत, पानी में डूबे 7 बच्चे

बिहार में छठ पूजा के दौरान दो बड़े हादसे हुए है। पहले हादसे में ट्रेन से कटकर छह महिलाओं की मौत हो गई है और दूसरे हादसे में सात बच्चों की डूबने से मौत हो गई। बिहार के दरभंगा में ट्रेन की चपेट में आने से 4 महिलाओं की मौत हो गई। ये महिलाएं छठ पूजा करने के बाद लौट रही थीं। हादसा दरभंगा जिले में रामभद्रपुर स्टेशन के पास हुआ।

बिहार में छठ पूजा के दौरान घाट से लौटते वक्त ट्रेन से कटकर 4 महिलाओं की मौत, पानी में डूबे 7 बच्चे

पटना: बिहार में छठ पूजा के दौरान दो बड़े हादसे हुए है। पहले हादसे में ट्रेन से कटकर चार महिलाओं की मौत हो गई है और दूसरे हादसे में सात बच्चों की डूबने से मौत हो गई। 

बिहार के समस्तीपुर जिले में रामभद्रपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे पटरी पार करते समय दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से चार व्यक्तियों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये। यह समूह छठ पूजा के बाद रेलवे पटरी पार कर रहा था और सुबह के कोहरे के कारण आ रही ट्रेन को नहीं देख सका। 

समस्तीपुर डिवीजन के वरिष्ठ डीसीएम बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि समस्तीपुर शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर रामभ्रदपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि तीन व्यक्तियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि एक व्यक्ति की मौत अस्पताल में मौत हो गयी। घायलों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल जे जाया गया है। शवों को लेकर आंदोलनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके कारण समस्तीपुर और दरभंगा रेल खंड के बीच ट्रेन सेवा प्रभावित हुयी है।

राज्य के तीन जिलों में आज सुबह छठ पूजा के दौरान सात बच्चे डूब गये। बाढ़ थाना के प्रभारी मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि मलाही घाट के नजदकी ग्रामीण पटना के बाढ़ उप संभाग में आठ और नौ साल के बीच की दो लड़कियां डूब गयी। उन्होंने बताया कि इसी धटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने दो अन्य बच्चों को बचा लिया। छठ पूजा के दौरान आज सुबह खगड़िया जिले में बागमती नदी में भारपुरा घाट के नजदीक 14 से 16 साल उम्र के बीच के तीन लड़के डूब गये।

छठ पर सुबह के अर्घ्य के दौरान नहाने के लिये तीनों दोस्त गहरे पानी में चले गये। खगड़िया जिले में चौथम थाना के प्रभारी सुनील कुमार साहनी ने बताया कि जैसे ही एक डूबने लगा दो अन्य लड़कों ने उसे बचाने का प्रयास किया और आखिर में तीनों डूब कर मर गये। उन्होंने बताया कि पीड़ितों में से एक के चाचा ने उन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया जो सुरक्षित तैर कर वापस आने में सफल रहे। छठ के अवसर पर एक अन्य हादसा मुजफ्फरनगर जिले में हुआ जहां गंडक की एक सहायक नदी कदानी नदी में पवित्र स्नान के दौरान दो बच्चे डूब गये। मनियारी थाना के प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दो अन्य लोगों को डूबने से बचा लिया गया।

(एजेंसी इनपुट के साथ)