close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चतरा में रेलवे के मालगाड़ी से ग्रामीण लूट ले गए चावल की 300 बोरियां

रेलवे ट्रैक के पास एफसीआई के लगभग तीन सौ बोरी चावल को मालवाहक ट्रेन से ग्रामीणों ने लूट लिया है. 100 से अधिक बोरियां रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली है.

चतरा में रेलवे के मालगाड़ी से ग्रामीण लूट ले गए चावल की 300 बोरियां
चतरा में मालगाड़ी से एफसीआई की चावल की बोरी लूट ली गई.

चतराः झारखंड के चतरा जिले के मयूरहंड थाना क्षेत्र के मंझगावा हरिजान टोला के समीप गुजरे रेलवे ट्रैक के पास एफसीआई के लगभग तीन सौ बोरी चावल को मालवाहक ट्रेन से ग्रामीणों ने लूट लिया है. धनबाद हजारीबाग रेलवे लाईन के रास्ते मंझगांवा उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के समीप चावल की बोरी बोगी से लूटी गई है.

खबरों के मुताबिक, लूटे हुए चावल की बोरी ग्रामीण अपने अपने घर ले गए, जबकि 100 से अधिक बोरियां रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली है. जब इसकी सूचना रेलवे पुलिस बल को मिला तो तत्काल मौके पर पहुंच चावल की बोरियों को अपने कब्जे में लिया.

इस घटना के बाद ट्रैक पर पड़ी चावल के पैकेट दिखकर पुलिस भी अंचभित है कि रेलवे ट्रैक पर इतना सारा चावल ग्रामीणों ने कैसे गिराया? जब इस संदर्भ में रेलवे के सीनियर कमांडेंट रेलवे सुरक्षा बल धनबाद जोन के हेमंत कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि भारी बारिश हो रही थी जिस कारण थोड़ी देर के लिए माल गाड़ी को रोकना पड़ा था.

गाड़ी रूकने से मौका का फायदा उठाकर ग्रामीणों ने चावल की बोरी लूट ली. पुलिस को सूचना मिलते ही ग्रामीणों के घर मे छापेमारी अभियान चलाया गया जिसमें करीब 100 से अधिक बोरी चावल बरामद कर लिए गए हैं और चावल लूटने वाले लोगों का नाम पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

इस घटना में शामिल सभी आरोपियों पर रेलवे आधीनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. मयूरहंड पुलिस, पदमा पुलिस व रेलवे पुलिस फोर्स के द्वारा संयुक्त अभियान चला कर ग्रामीणों के घर की तलाशी जारी है. हालांकि, अभी किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है.